अफगान के क्रिकेट बोर्ड पर Taliban का कब्जा, साथ में नजर आया पूर्व क्रिकेटर

नई दिल्ली। अफगानिस्तान में राजनीतिक उथल-पुथल के कारण तालिबान ने देश को अपने कब्जे में ले लिया और वहां की स्थिति फिलहाल इतनी अच्छी नहीं है। इस बीच खबर आई है कि काबुल के नए शासक गुरुवार को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) मुख्यालय पहुंचे। दिलचस्प बात यह है कि देश के लिए दो वनडे खेलने वाले पूर्व क्रिकेटर अब्दुल्ला मजारी तालिबान लड़ाकों के साथ बोर्ड के कार्यालय में गए थे।

Test Ranking : जो रूट ने कोहली को पछाड़ा, मोहम्मद सिराज ने लगाई लंबी छलांगTest Ranking : जो रूट ने कोहली को पछाड़ा, मोहम्मद सिराज ने लगाई लंबी छलांग

वायरल हुई तस्वीर

वायरल हुई तस्वीर

सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीर में भारी हथियारों से लैस तालिबान लड़ाकों को एसीबी के कॉन्फ्रेंस हॉल पर कब्जा करते देखा जा सकता है। कुछ दिन पहले बोर्ड के सीईओ हामिद शिनवारी ने कहा था कि अफगानिस्तान क्रिकेट और उसके खिलाड़ियों का भविष्य खतरे में नहीं है। उन्होंने कहा था कि तालिबान क्रिकेट और खेल का समर्थन करता है और देश के अधिग्रहण के दौरान उसके खिलाड़ियों को नुकसान नहीं होगा। हामिद ने यह भी आश्वासन दिया था कि क्रिकेटरों के परिवार भी सुरक्षित हैं, यहां तक ​​​​कि राशिद खान ने यूके से अपनी चिंता व्यक्त की, जहां द हंड्रेड में वह खेल रहे हैं।

'हैरान था जब मेरी तारीफ हुई', चेतन सकारिया ने किया द्रविड़ से हुई मुलाकात का जिक्र

क्रिकेट को पसंद करता है तालिबान

क्रिकेट को पसंद करता है तालिबान

हामिद ने कहा था, "तालिबान को क्रिकेट पसंद है। उन्होंने शुरू से ही हमारा साथ दिया है। उन्होंने हमारी गतिविधियों में हस्तक्षेप नहीं किया। मुझे कोई हस्तक्षेप नहीं दिख रहा है और मैं समर्थन की उम्मीद करता हूं ताकि हमारा क्रिकेट आगे बढ़ सके। हमें एक सक्रिय अध्यक्ष मिला है, मैं अगली सूचना तक सीईओ बना रहूंगा।"

टी20 वर्ल्ड कप में भी खेलेगा अफगानिस्तान

टी20 वर्ल्ड कप में भी खेलेगा अफगानिस्तान

इस बीच कुछ दिन पहले अफगानिस्तान टीम के क्रिकेट मैनेजर हिकमत हसन ने भी साफ कर दिया था कि टीम आगामी टी20 विश्व कप यूएई में खेलेगी और तैयारी भी जारी है। यहां तक ​​कि श्रीलंका में पाकिस्तान के खिलाफ उनकी श्रृंखला भी तालिबान से अधिग्रहण के बाद संदेह में थी लेकिन हसन ने उन सभी रिपोर्टों का खंडन किया।

उन्होंने कहा, 'हां, हम टी20 विश्व कप में खेलेंगे। तैयारी जारी है और उपलब्ध खिलाड़ी अगले कुछ दिनों में काबुल में प्रशिक्षण के लिए वापस आ जाएंगे। हम ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज को शामिल करने वाली त्रिकोणीय सीरीज के लिए एक स्थान की तलाश कर रहे हैं और यह टी20 विश्व कप के लिए सबसे अच्छी तैयारी होगी। हम श्रीलंका जैसे कुछ देशों से बात कर रहे हैं और मुझे लगता है कि मलेशिया भी। आइए देखें कि यह कैसे निकलता है। हम पहले से ही हंबनटोटा में पाकिस्तान से खेलने के लिए तैयार हैं और वह सीरीज भी जारी है। साथ ही, हम घरेलू टी20 टूर्नामेंट को आगे बढ़ाने की योजना बना रहे हैं जिससे टी20 विश्व कप से पहले खिलाड़ियों की तैयारियों को बढ़ावा मिलेगा।''

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, August 19, 2021, 18:32 [IST]
Other articles published on Aug 19, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X