तमीम इकबाल ने जड़ा शतक, बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे का 3-0 से किया क्लीन स्वीप

ZIM vs BAN: Bangladesh Skipper Tamim Iqbal scores his 14th ODI Century | Oneindia Sports

हरारे : कप्तान तमीम इकबाल के शानदार शतक की बदाैलत बांग्लादेश ने मंगलवार को तीसरे वनडे में जिम्बाब्वे को 5 विकेट से मात दी। इसी के साथ बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे का 3-0 से क्लीन स्वीप किया। तमीम ने लिटन दास (32) के साथ 88 रनों की साझेदारी की, जबकि मैन ऑफ द सीरीज शाकिब अल हसन (30), मोहम्मद मिथुन (30) और नूरुल हसन (नाबाद 45) ने भी टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। जिम्बाब्वे ने 299 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे बांग्लादेश ने 12 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर जिम्बाब्वे को पहले बल्लेबाजी करने का न्याैता दिया। विकेटकीपर बल्लेबाज ओपनर रेजिस चकाब्वा ने 91 गेंदों में 84 रन बनाए।डियोन मायर्स ने 34 और कप्तान ब्रैंडन टेलर ने 28 रन बनाए। फिर मध्यक्रम में सिकंदर रजा ने जिम्बाब्वे का स्कोर आगे बढ़ाने का काम किया। रजा ने 54 गेंदों में 57 रन जड़े और रेयान बर्ल ने 43 गेंदों में 59 रनों की पारी खेली। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 80 गेंदों में 112 रनों की शानदार साझेदारी हुई, जिसकी बदाैलत जिम्ब्बावे ने 49.3 ओवर में ऑलआउट होने से पहले बांग्लादेश को 299 रनों का लक्ष्य दिया। बांग्लादेश की गेंदबाजी में मुस्तफिजुर रहमान और सैफुद्दीन को 3-3 विकेट मिले, जबकि महमुदुल्लाह ने 2 विकेट और शाकिब-तस्कीन ने 1-1 विकेट हासिल किया।

मैच के दाैरान खिलाड़ियों में हुई भयानक लड़ाई, खूब चले लात-घूसेमैच के दाैरान खिलाड़ियों में हुई भयानक लड़ाई, खूब चले लात-घूसे

जवाब में उतरी बांग्लादेश टीम को लिटन दास और कप्तान तमीम इकबाल ने शानदार शुरूआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी हुई। लिटन दास 32 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन कप्तान का धुंआधार खेल जारी था। तमीम ने 87 गेंदों में शतक पूरा किया। यह उनका 14वां शतक था। उन्होंने 97 गेंदों में 112 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। इनके अलावा शाकिब अल हसन आैर मोहम्मद मिथुन ने 30-30 रनों की पारी खेली। हालांकि 5वें नंबर पर आए महमुदुल्लाह पहली ही गेंद पर आउट हो गए, लेकिन इनके बाद नूरुल हसन ने नाबाद 45 व अफीफ होसैन ने नाबाद 26 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, July 20, 2021, 22:52 [IST]
Other articles published on Jul 20, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X