तमीम इकबाल ने करियर लंबा खींचने के लिए बनाई एक प्रारूप छोड़ने की योजना

ढाका : बांग्लादेश के कप्तान तमीम इकबाल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अन्य दो प्रारूपों पर कुशलतापूर्वक ध्यान केंद्रित करने के लिए एक प्रारूप छोड़ने की सोच रहे हैं। हालांकि, 32 वर्षीय इकबाल ने कहा कि उन्होंने भारत में टी20 विश्व कप के आगामी संस्करण के लिए अपने लक्ष्य निर्धारित किए हैं। तमीम ने हाल ही में 'व्यक्तिगत कारणों' का हवाला देते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I सीरीज में खेलने से इनकार कर दिया। उनकी अनुपस्थिति में, महमुदुल्लाह ने पहले दो टी 20 में नेतृत्व किया।

32 वर्षीय तमीम इकबाल देर से अपनी स्ट्राइक रेट के लिए सवालों के घेरे में आए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। अपने कार्यभार को ध्यान में रखते हुए, तमीम ने कम से कम एक प्रारूप से संन्यास लेने के बारे में सोचा है।

भारत को 2011 में विश्व चैंपियन बनाने वाले 'हीरो' क्या कर रहे हैं?

तमीम ने शुक्रवार को क्रिकबज से कहा, "बेशक टी 20 विश्व कप मेरे दिमाग में है और यह सिर्फ छह महीने दूर है और मैं 36 या 37 साल का नहीं हूं, तो क्यों नहीं? टी 20 दिमाग से बाहर नहीं है। मुझे पता है कि मैं किस प्रारूप को जल्दी छोड़ना चाहता हूं और बाद में किस प्रारूप को छोड़ना चाहता हूं। मुझे सब कुछ पता है और मुझे नहीं लगता कि मुझे हर किसी के बारे में सब कुछ बताना होगा।"

उन्होंने कहा, "जब मुझे लगता है कि मुझे अन्य दो को लम्बा खींचने के लिए एक प्रारूप को छोड़ना है तो मैं अपने आप को आगे बढ़ाऊंगा और उसी के साथ चलता रहूंगा। मैं यह सुनिश्चित करने के लिए एक प्रारूप छोड़ना चाहता हूं कि मैं अन्य दो प्रारूपों में अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकता हूं।'' तमीम ने 2007 में बांग्लादेश के लिए अपना पदार्पण किया और विश्व कप में उस समय सुर्खियों में आए जहां टाइगर्स ने दूसरा दौर बनाया। 2008 में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। 62 टेस्ट में, 213 एकदिवसीय और 78 T20I में, तमीम ने 450, 7452 और 1758 रन क्रमशः 23 शतक और 85 अर्धशतक के साथ बनाए हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, April 2, 2021, 14:48 [IST]
Other articles published on Apr 2, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X