IPL की नई टीम का टेंडर जारी, 10 लाख देकर हासिल कर पाएंगे सभी जानकारी

IPL 2022: BCCI stands to gain at least Rs 5000 crore from two new IPL teams | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। बीसीसीआई अब आईपीएल 2022 में दो टीमों को साथ में जोड़ने के लिए पूरी तरह से तैयार है। अब देखना होगा कि काैन इन टीमों के मालिक बनकर सामने आते हैं। फिलहाल बीसीसीआई ने आईपीएल की एक नई टीम का टेंडर जारी कर दिया है। टेंडर हासिल करने की आखिरी तारीख 5 अक्तूबर तय की गई है। टेंडर डॉक्यूमेंट को 10 लाख रुपए में खरीदा जा सकता है, जिसके जरिए आप सभी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

नई टीम तैयार करने करने वाले मालिक को इन्विटेशन टू टेंडर यानी आईटीटी खरीदना जरूरी होगा। टेंडर में टीम को खरीदने की पात्रता, बोली लगाने की प्रक्रिया, प्रस्तावित नई टीमों के अधिकारों से जु़ड़ी जानकारी होगी। ऐसा नहीं है किआईटीटी खरीदने से कोई बोली लगाने का हकदार हो जाएगा, बल्कि उसे बीसीसीआई की शर्तों को भी मानना पड़ेगा। बीसीसीआई के पास बिना कोई कारण बताए किसी भी स्तर पर बोली प्रक्रिया को रद्द या संशोधित करने का अधिकार होग। टीम खरीदने के लिए अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए ittipl2021@bcci.tv पर ईमेल करें। आईटीटी का अनुरोध करने वाले ईमेल में विषय पंक्ति "आईटीटी के अधिकार के लिए और दो प्रस्तावित नई आईपीएल टीमों में से एक को संचालित करना" होना चाहिए।

दिनेश कार्तिक को भरोसा- वो मैच विजेता है, जल्द लाैटेगा फाॅर्म मेंदिनेश कार्तिक को भरोसा- वो मैच विजेता है, जल्द लाैटेगा फाॅर्म में

आईपीएल 2022 में खेले जाने वाले 74 मैच
इस बीच, दो नई आईपीएल टीमों के जुड़ने से अगले सीजन में 74 मैच होंगे। साथ ही, बीसीसीआई दो नई टीमों के जुड़ने से कथित तौर पर लगभग 5000 करोड़ रुपये का लाभ अर्जित करने की उम्मीद कर रहा है। नई फ्रेंचाइजी का बेस प्राइस 2000 करोड़ रुपए रखा गया है।

सूत्र ने हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार कहा, "कोई भी कंपनी 75 करोड़ रुपए का भुगतान करके बोली दस्तावेज खरीद सकती है। पहले शीर्ष अधिकारी दो नई टीमों के लिए आधार मूल्य ₹1700 करोड़ रखने के बारे में सोच रहे थे, लेकिन बाद में आधार मूल्य 2000 करोड़ रखने का निर्णय लिया गया। बीसीसीआई अधिक नहीं तो 5000 करोड़ की सीमा में कुछ भी उम्मीद कर रहा है। अगले सीजन में 74 आईपीएल खेल होंगे और यह सभी के लिए जीत की स्थिति है।"

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Read more about: bcci ipl ipl 2021 cricket t20
Story first published: Tuesday, August 31, 2021, 16:20 [IST]
Other articles published on Aug 31, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X