Test Ranking : विंडीज के लिए 20 साल बाद जेसन होल्डर ने किया कमाल

West Indies skipper Jason Holder moves up to second spot in ICC rankings for bowlers |वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। विंडीज क्रिकेट टीम कप्तान जेसन होल्डर ने इंग्लैंड की धरती पर पहले टेस्ट में जीत हासिल कर ना सिर्फ इतिहास रचा बल्कि टेस्ट रैंकिंग में भी बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) की टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में होल्डर दूसरे स्ठान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने पहली पारी में 6 विकेट सहित मैच में 7 विकेट अपने नाम किए थे। साथ ही उन्होंने विंडीज के लिए बड़ा कमाल कर दिखाय है।

दरअसल, उन्होंने पिछले 20 सालों में विंडीज के किसी गेंदबाज द्वारा बेस्ट रेटिंग अंक हासिल किए हैं। होल्डर ने करियर के बेस्ट 862 रेटिंग अंक हासिल किए हैं जो अगस्त 2000 में कर्टनी वाल्श के 866 अंक के बाद किसी विंडीज के गेंदबाज के सर्वाधिक रेटिंग अंक हैं। इसके अलावा, होल्डर पहले टेस्ट के बाद बल्लेबाजों की रैंकिंग में 35वें स्थान पर कायम हैं और ऑलराउंडरों की लिस्ट में करियर के सर्वश्रेष्ठ 485 अंक के साथ पहले स्थान पर काबिज हैं।

रमीज राजा बोले- उसकी उम्र बढ़ती जा रही है, उसे टीम में जगह मिलनी चाहिएरमीज राजा बोले- उसकी उम्र बढ़ती जा रही है, उसे टीम में जगह मिलनी चाहिए

वहीं बल्लेबाजों की रैंकिंग की बात करें तो भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों की रैंकिंग में स्टीव स्मिथ के बाद दूसरे स्थान पर बरकरार हैं जबकि चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे क्रमश: 7वें और 9वें स्थान पर हैं। जसप्रीत बुमराह 7वें स्थान के साथ गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप 10 इकलौते भारतीय हैं।

मैच में 9 विकेट चटकाकर 'मैन ऑफ द मैच' बने शेनन गैब्रियल एक स्थान के फायदे से 18वें स्थान पर पहुंचे। उन्हें 46 अंक का फायदा हुआ जिससे वह रविंद्र जडेजा (722) से 4 अंक आगे निकल गए। दूसरी पारी में 95 बनाकर विंडीज की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले जर्मेन ब्लैकवुड 14 स्थान के फायदे से 58वें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि शेन डाउरिच करियर के सर्वश्रेष्ठ 37वें स्थान पर हैं।

सचिन तेंदुलकर ने बताया उस गेंदबाज का नाम जो 'रिवर्स स्विंग' गेंद को भी रिवर्स करा दे, जमकर की तारीफ सचिन तेंदुलकर ने बताया उस गेंदबाज का नाम जो 'रिवर्स स्विंग' गेंद को भी रिवर्स करा दे, जमकर की तारीफ

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, July 15, 2020, 13:57 [IST]
Other articles published on Jul 15, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X