Test Ranking : स्मिथ ने लगाई लंबी छलांग, कोहली रह गए इतने अंक पीछे

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है।ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज के चाैथे टेस्ट में इंग्लैंड को 185 रनों से हराया। इस दाैरान स्मिथ ने पहली पारी में 211 और दूसरी पारी में 82 रनों की पारी खेली, जिसकी बदाैलत उन्होंने 937 अंक करते हुए रैंकिंग में पहले स्थान पर मजबूत स्थिति हासिल कर ली है। वहीं विराट कोहली अब उनके काफी पीछे रह गए हैं जो स्मिथ से 34 अंक पीछे हैं। कोहली 903 अंक के साथ दूसरे स्थान पर काबिज हैं।

बल्लेबाजी रैंकिंग में इंग्लैंड के जोस बटलर (चार स्थान के फायदे से 37वें) और रॉरी बर्न्स (छह स्थान के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ 61वें स्थान पर) जबकि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन (छहस्थान के फायदे से 60वें स्थानन पर) को फायदा हुआ है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के ही तेज गेंदबाज पैट कमिंस भी मजबूत अंकों के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं। कमिंस ने अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 914 रेटिंग अंक की बराबरी की है जो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास के पांचवें सर्वाधिक अंक हैं। यह ऑस्ट्रेलिया की ओर से संयुक्त रूप से सर्वाधिक रेटिंग अंक हैं। ग्लेन मैकग्रा ने भी 2001 में इतने ही अंक हासिल किए थे। बता दें कि कमिंस ने भी चाैथे एशेज में 103 रन देकर सात विकेट चटकाए थे।

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी वाॅर्नर करते थे बाॅल टेंपरिंग, कुक ने किया चाैंकाने वाला खुलासा

साउथ अफ्रीका के कागिसो रबाडा 851 अंक के साथ दूसरे, जबकि जसप्रीत बुमराह 834 अंक के साथ तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड इस साल पहली बार टाॅप 10 में जगह बनाई है। वह 12वें से आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। चटगांव में बांग्लादेश पर अफगानिस्तान की 224 रन की जीत से मेहमान टीम के खिलाड़ियों को काफी फायदा मिला है। पूर्व कप्तान असगर अफगान ने 110वें से 63वें स्थान पर जगह बनाई। उन्होंने 92 और 50 रन की पारी खेली थी।

गेंदबाजी रैंकिंग में राशिद खान ने भी बड़ी छलांग लगाई है जो 69वें से 37वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ104 रन देकर 11 विकेट चटकाए थे। ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने 21 स्थान के फायदे से 85वें स्थान पर रहते हुए टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा। बांग्लादेश के बाएं हाथ के स्पिनर शाकिब-अल-हसन और ताइजुल इस्लाम एक-एक स्थान के फायदे से क्रमश: 21वें और 22वें पायदान पर हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, September 10, 2019, 18:02 [IST]
Other articles published on Sep 10, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X