टेस्ट रैंकिंग : स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली को पछाड़ा, वार्नर 3 स्थान खिसके

ICC Test Rankings: Steve Smith surpasses Virat Kohli, Pujara Climbs 2 positions| वनइंडिया हिंदी

ICC Test Ranking : नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने हाल ही में दुनिया के टेस्ट बल्लेबाजों के लिए नवीनतम रैंकिंग (Ranking) जारी की है। सिडनी में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ भारत के तीसरे टेस्ट के बाद रैंकिंग बदल गई है। ऑस्ट्रेलिया के सबसे युवा बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने सिडनी टेस्ट में शतक और अर्धशतक बनाया था। वह इस बल्लेबाजी से लाभान्वित हुए हैं और टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। साथ ही, भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने प्रगति की है।

IPL 2021 : स्टीव स्मिथ होंगे राजस्थान टीम से बाहर, इसे मिलेगी कप्तानी

ICC ने मंगलवार (12 जनवरी) को नवीनतम टेस्ट रैंकिंग की घोषणा की। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 919 अंकों के साथ सिडनी टेस्ट के बाद घोषित रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं। भारत के खिलाफ सिडनी टेस्ट की पहली पारी में 131 और दूसरी पारी में 81 रन बनाने के बाद स्मिथ एक स्थान ऊपर उठ गए हैं। इससे पहले टेस्ट रैंकिंग में भारत के कप्तान विराट कोहली दूसरे स्थान पर थे। लेकिन अब स्मिथ विराट को पछाड़ते हुए 900 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। परिणामस्वरूप, विराट (870 अंक) तीसरे स्थान पर खिसक गया है। ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशाने और पाकिस्तान के बाबर आजम क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।

इसके अलावा, भारत के टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा दो स्थानों पर पहुंच गए हैं। पुजारा ने सिडनी टेस्ट की दोनों पारियों में 50 और 77 रन बनाए हैं। इसलिए, 753 अंकों के साथ, यह दसवें से आठवें स्थान पर आया है। कप्तान अजिंक्य रहाणे छठे से सातवें स्थान पर खिसक गए हैं। इस बीच, ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर तीन स्थान गिरकर 10 वें स्थान पर पहुंच गए हैं। दूसरी ओर न्यूजीलैंड के क्रिकेटर हेनरी निकोल्स तीन स्थान ऊपर उठकर शीर्ष -10 में पहुंच गए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शतक बनाया था।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, January 12, 2021, 15:25 [IST]
Other articles published on Jan 12, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X