'द हंड्रेड' में जेमिमा रोड्रिग्स ने चलाया 43 गेंदों पर 92 रनों का तूफान, विपक्षी टीम हो गई चित्त

The Hundred: Jemimah Rodrigues scores superb 92 as Superchargers beat Welsh Fire | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः इंग्लैंड में खेली जा रही द हंड्रेड लीग दुनिया में क्रिकेट का अपने आप में नया फॉर्मेट है। इसमें भारत की जेमिमाह रॉड्रिक्स भी खेल रही है और इससे पहले हम हरमनप्रीत कौर का भी जलवा देख चुके हैं। द हंड्रेड की खास बात यह है कि इसमें महिला और पुरुष दोनों ही टीमों के मैच हो रहे हैं। 100 गेंदों की इस प्रतियोगिता में ओवर की जगह गेंद काउंट होती हैं और बल्लेबाजों के सामने तूफानी पारियां खेलने के लिए टी20 से भी अधिक थ्रिलिंग मोमेंट होते हैं।

ऐसे में इंग्लैंड की धरती पर भारत की स्टार बल्लेबाज जेमिमाह रोड्रिग्स ने दहाड़ते अपनी फॉर्म में वापसी की और अपनी टीम नॉर्दन सुपर चारजर्स के लिए धमाकेदार 40 गेंदों में 92 रन ठोक दिए।

जेमिमाह रोड्रिग्स की कमाल की पारी-

जेमिमाह रोड्रिग्स की कमाल की पारी-

यह जेमिमाह की पारी थी जिसके चलते नॉर्दन सुपरचार्जर की टीम 'वेल्स फायर' के खिलाफ छह विकेट से जीतने में कामयाब रही। यह 'द हंड्रेड' में शनिवार को हुआ चौथा मुकाबला था। रोड्रिग्स ने जबरदस्त फॉर्म दिखाते हुए 17 चौके व एक छक्का लगाया जिसके चलते सुपर चार्जर्स की टीम ने 85 गेंदों में ही 131 रनों का टारगेट हासिल कर लिया क्योंकि इससे पहले फायर की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए थे।

Tokyo 2020: शानदार शुरुआत करने के बाद सानिया मिर्जा-अंकिता रैना की पहले राउंड में हार

मुश्किल कंडिशन में काउंटर अटैक काम कर गया-

मुश्किल कंडिशन में काउंटर अटैक काम कर गया-

ये मुकाबला इंग्लैंड के हेडिंग्ले में खेला गया। रोड्रिग्स की पारी बेहद खास थी क्योंकि सुपरचार्जर्स एक टाइम पर 18 गेंदें खेलकर चार विकेट गंवा चुका था और उसके बोर्ड पर मात्र 19 रन ही दर्ज हुए थे लेकिन रॉड्रिक्स ने आते ही काउंटर अटैक शुरू कर दिया और मैच का पासा पलटने में सबसे अहम भूमिका अदा की।

भारतीय महिला बल्लेबाजों का विदेशी लीग में चलना देश की क्रिकेट के लिए बहुत ही सुखद बात है और यह बताता है कि हमारी महिला क्रिकेट काफी तेजी के साथ तरक्की कर रही है। रोड्रिग्स हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट में थोड़ी खराब फॉर्म से जूझ रही थी और उनको इंग्लैंड के खिलाफ लिमिटेड प्लेइंग इलेवन से भी ड्रॉप कर दिया गया था।

किसी बॉलर को नहीं बख्शा-

किसी बॉलर को नहीं बख्शा-

अपनी पारी के दौरान जेमिमाह ने किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा और वेस्टइंडीज की ऑफ स्पिनर हेली मैथ्यूज की 15 गेंदों पर 29 रन ठोक दिए जिसमें 6 चौके भी शामिल हैं। उनका जलवा इस तरह से था कि सुपरचार्जर्स टीम की ओर से आए 121 चौकों में 17 चौके जेमिमाह के बल्ले से निकले थे और जाहिर बात है उनको मैन ऑफ द मैच अवार्ड भी दिया गया है।

संक्षिप्त स्कोर: 100 गेंदों में वेल्श फायर 131/8 (20 गेंदों में हेले मैथ्यूज 30, लिन्से स्मिथ 3/14) 85 गेंदों में नॉर्थन सुपरचार्जर्स 131/4 से हार गए (जेमिमा रोड्रिग्स 43 गेंदों पर नाबाद 92)

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, July 25, 2021, 10:43 [IST]
Other articles published on Jul 25, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X