पृथ्वी शॉ डोपिंग मामले पर BCCI का बड़ा खुलासा, बताया किससे हुई गलती

Prithvi Shaw Doping: BCCI reveals how cricketer failed the test| वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: युवा भारतीय क्रिकेटर पृथ्वी शॉ की डोपिंग रिपोर्ट ने काफी लोगों को चौंकाया था। प्रतिबंधित दवाओं के सेवन का दोषी पाए जाने के चलते उन पर बीसीसीआई ने 8 माह का बैन ठोक दिया था। इसी बीच इस मामले को बीसीसीआई ने जिस तरह से हैंडल किया है उसको लेकर भी काफी विवाद हुआ है। बीसीसीआई ने ना केवल इस बल्लेबाज को आईपीएल और मुंबई टी20 लीग में खेलने का मौका दिया बल्कि नेशनल क्रिकेट अकादमी में भी पृथ्वी को ट्रेनिंग करने का मौका दिया गया।

नेशनल डोपिंग टेस्ट लैब ने की देरी -

नेशनल डोपिंग टेस्ट लैब ने की देरी -

ये सब बातें तब हुई जब टेस्ट के लिए शॉ के नमूने को पहले ही कलेक्ट किया जा चुका था। बीसीसीआई ने इस मामले में अपना पक्ष रखते हुए इशारा कि गलती नमूने कलेक्ट करने वाली नेशनल डोपिंग टेस्ट लैब की है जिन्होंने शॉ की रिपोर्ट पेश करने में इतना विलंब कर दिया। इस बारे में बात करते हुए बीसीसीआई के एंटी डोपिंग मैनेजर की ओर से कहा गया, ' हमारी तरफ से कोई विलंब नहीं हुआ है, लैब रिपोर्ट मिलने में ही देरी हुई। उन्हें (लैब को) 10 दिन में रिपोर्ट सौंप देनी चाहिए थी, लेकिन उनका कहना था कि तकनीकी दिक्कतों की वजह से इसमें देरी हो रही है। हमें यह 2 मई को मिली। इससे बचा जा सकता था, उसे खेलने देने की कोई वजह नहीं थी।'

बीसीसीआई का एक और खुलासा-

बीसीसीआई का एक और खुलासा-

अब बीसीसीआई द्वारा इस मामले में गुरुवार को एक और बड़ा खुलासा हुआ है जिसके अनुसार पृथ्वी शॉ के सैंपल कलेक्शन के बाद नेशनल डोपिंग टेस्ट लैब की ओर से फाइनल रिपोर्ट आने में पूरे दो महीने का समय लग गया। जबकि इतनी देरी बनती ही नहीं थी। यह लैब नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) के तहत काम करती है। अब माना जा रहा है कि वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) इस केस को फिर से खोलकर मामले की जांच कर सकती है।

दिग्गज बल्लेबाज हाशिम अमला ने की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा

इस सीरीज से हो सकती है शॉ की वापसी

इस सीरीज से हो सकती है शॉ की वापसी

बता दें कि शॉ ने 22 फरवरी, 2019 को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान अपना सैम्पल दिया था, जिसमें प्रतिबंधित पदार्थ के अंश पाए गए थे। इसके चलते उन पर 16 नवंबर तक क्रिकेट से बैन लगाया गया है। इसका मतलब साफ है कि की पृथ्वी शॉ दक्षिण अफ्रीका सीरीज में भी चयन के लिए मौजूद नहीं रहेंगे। अब वे बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज दुसरे मैच में ही चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, August 8, 2019, 23:02 [IST]
Other articles published on Aug 8, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X