अजीत अगरकर समेत ये 3 अन्य पूर्व क्रिकेटर बन सकते हैं भारतीय चयन पैनल का हिस्सा

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) भारतीय क्रिकेट के मानक को उठाने के लिए गहराई से प्रतिबद्ध है। दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड महत्वपूर्ण पदों को भरने में लगा हुआ है।

रिपोर्ट के मुताबिक सुनील जोशी की अध्यक्षता में काम करने के लिए पूर्व क्रिकेटरों अजीत अगरकर, चेतन शर्मा, मनिंदर सिंह और शिव सुंदर दास ने अपने आवेदन भेजे हैं।

जो भी सदस्य चुने जाएंगे वे वर्तमान के तीन सदस्यों देवांग गांधी (ईस्ट जोन), सरन दीप सिंह (नॉर्थ जोन) और जतिन परांजपे (वेस्ट जोन) का स्थान लेंगे।

PSL में मुंबई इंडियंस के ग्लव्स पहनकर उतरे रदरफोर्ड, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोलPSL में मुंबई इंडियंस के ग्लव्स पहनकर उतरे रदरफोर्ड, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

अपने नामांकन की पुष्टि करते हुए चेतन शर्मा ने इंडिया टुडे के हवाले से कहा, "हां, मैंने चयनकर्ता के पद के लिए आवेदन किया है। मेरे पास पैनल का एक साधारण सदस्य होने का कोई मुद्दा नहीं है। मेरा मुख्य उद्देश्य भारतीय क्रिकेट की सेवा करना है। मैंने सुनील गावस्कर, कपिल देव, दिलीप वीगसरकर जैसे दिग्गजों के साथ खेला है, उनके साथ बहुत कुछ सीखा है। "

जबकि आत्मविश्वास से लबरेज, मनिंदर का दृढ़ विश्वास है कि वह अपना सर्वश्रेष्ठ रखकर मौका देंगे।

"हां, मैंने पिछली बार (जनवरी में) आवेदन किया था और मैं इस बार आवेदन कर रहा हूँ। अगर मुझे मौका दिया जाता है, तो मैं निश्चित रूप से अपना सर्वश्रेष्ठ शॉट देना चाहूंगा, "उन्होंने जानकारी दी।

अपने आवेदन की पुष्टि करने वाले चौथे क्रिकेटर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज शिव सुंदर दास हैं। उड़ीसा के रहने वाले दास 43 साल के हैं। वे 23 टेस्ट मैचों के लिए खेलते हुए एक छोटा करियर समेटे हुए है। पता चला है कि चेतन और मनिंदर ने नॉर्थ जोन से आवेदन किया है। विशेष रूप से, दास ने पूर्वी क्षेत्र से अपना आवेदन दायर किया है।

बोर्ड ने आवेदन भेजने के लिए रविवार 15 नवंबर की समय सीमा तय की है। जहां तक ​​आवश्यकताओं का संबंध है, आवेदकों को 30 प्रथम श्रेणी की न्यूनतम पात्रता मानदंड को पूरा करना चाहिए। दिलचस्प बात यह है कि इसमें 60 साल की उम्र तक का प्रतिबंध है। इसके अलावा, 7 टेस्ट के अंतर्राष्ट्रीय अनुभव या 10 वनडे और 20 प्रथम श्रेणी मैचों के संयोजन को 30 प्रथम श्रेणी मैचों की बुनियादी कसौटी पर वरीयता दी जाएगी।

चयनकर्ताओं को टीम इंडिया, इंडिया ए, दलीप ट्रॉफी, देवधर ट्रॉफी, चैलेंजर ट्रॉफी टीमों और रेस्ट ऑफ इंडिया (ईरानी कप के लिए) के लिए कोचों का भी चयन करना होगा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Tuesday, November 17, 2020, 6:30 [IST]
Other articles published on Nov 17, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X