एशिया इलेवन में धमाल मचाएंगे ये 4 भारतीय, गांगुली ने BCB को भेजे नाम

Asia XI vs World XI: Virat Kohli to Shikhar Dhawan, BCCI sends 4 names to BCB | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड अपने संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान की 100 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में एशिया इलेवन बनाम विश्व एकादश के 2 मुकाबलों के लिए तैयार है। दो मैच 18 और 21 मार्च को ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले जाएंगे। एशिया इलेवन में काैन खिलाड़ी होंगे ये अभी साफ नहीं, लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) को एशिया इलेवन टीम के लिए 4 भारतीय खिलाड़ियों के नाम भेज दिए हैं।

गांगुली ने चार भारतीय दिग्गजों- विराट कोहली, शिखर धवन, कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी के नाम भेजे हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी)। घटनाक्रम की जानकारी में सूत्रों से पता चला है कि गांगुली ने अपनी उपलब्धता की जांच के बाद इन चार खिलाड़ियों के नाम बीसीबी को भेजे हैं। यूज एजेंसी आइएएनएस ने सूत्रों के हवाले से लिखा कि बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने खिलाड़ियों की उपलब्‍धता को देखते हुए टी20 मैचों के लिए नाम भेजे हैं। बीसीबी की तरफ से दरख्‍वास्‍त की गई थी कि एशिया इलेवन टीम के अंतिम 11 के लिए बीसीसीआई उन्‍हें अपने खिलाड़ी उपलब्‍ध कराए।

अपना घर किराए पर दे रहे हैं स्टीव स्मिथ, हफ्ते का किराया उड़ाएगा होश

पहले आशंका थी कि पाकिस्तान के खिलाड़ी भी शामिल हो सकते हैं क्योंकि वो भी एशिया में आते हैं, लेकिन अब गांगुली द्वारा नाम भेजने से साफ है कि एशिया इलेवन में पाकिस्तानी खिलाड़ी का शामिल होना मुश्किल है। वहीं बीसीसीआई के सहायक सचिव जयेश जॉर्ज ने साफ कर दिया था कि इस मैच के लिए पाकिस्तान के खिलाड़ियों को आमंत्रण नहीं भेजा गया है। उन्होंने कहा था, "हमें जो पता चला है वो यह है कि एशिया एकादश में कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं होगा। यही संदेश है।" पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने हालांकि कहा था कि यह बीसीबी द्वारा पीसीबी के ऊपर बीसीसीआई को तरजीह देने की बात नहीं है।

पीसीबी ने कहा था कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने ही इस मैच से अपने आप को दूर रखा है क्योंकि वह पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में व्यस्त रहेंगे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, February 21, 2020, 20:19 [IST]
Other articles published on Feb 21, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X