IPL नहीं हुआ तो T20 वर्ल्ड कप में भी जगह नहीं बना पाएंगे ये 3 भारतीय खिलाड़ी

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में एक बड़ा झटका लगा है क्योंकि कोरोनावायरस के प्रकोप ने BCCI को टूर्नामेंट के स्थगित होने के लिए मजबूर कर दिया है। लीग की शुरुआत को लेकर अभी भी सवालिया निशान हैं क्योंकि कोरोवायरस के प्रकोप से दुनिया भर में कई लोगों की जान चली गई है, हालात खराब से बदतर हो गए हैं।

टी20 वर्ल्ड कप में भी इन 3 खिलाड़ियों की जगह खतरे में

टी20 वर्ल्ड कप में भी इन 3 खिलाड़ियों की जगह खतरे में

उम्मीद है कि अगर आईपीएल 2020 रद्द हो जाता है तो बीसीसीआई को बड़ा नुकसान होगा। इस बीच, कई खिलाड़ियों का करियर भी दांव पर लगा है। आईपीएल के बाद, ऑस्ट्रेलिया टी 20 विश्व कप का आयोजन करने वाला है जो अक्टूबर में शुरू होगा। और भारतीय खिलाड़ियों में से कुछ के लिए यह एकमात्र मौका था कि वे अपने प्रदर्शन को चयनकर्ताओं के सामने रखें। अब, यदि आईपीएल नहीं होता है, तो कुछ उच्च प्रोफ़ाइल वाले भारतीय क्रिकेटर हैं जो टी 20 विश्व कप टीम में अपना स्थान खो सकते हैं।

1. संजू सैमसन

1. संजू सैमसन

केरल के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन लंबे समय से सुर्खियों में हैं। उन्होंने घरेलू सर्किट में भी अतिरिक्त साधारण प्रदर्शन दिए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 आई श्रृंखला में उन्हें कुछ मौके दिए गए। हालांकि, वह इसका अधिक लाभ नहीं उठा सके।

Tokyo Olympics का 24 जुलाई से नहीं होना तय, IOC मेंबर ने की पुष्टि

अब, चयनकर्ताओं ने ऋषभ पंत के बाद केएल राहुल को मौका दे दिया, जिन्होंने पिछले कुछ महीनों में टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। जहां तक ​​मौजूदा स्थिति का सवाल है, ऋषभ पंत का स्थान संदेह में है। और, आईपीएल 2020 संजू सैमसन के लिए बल्ले और दस्ताने के साथ अपनी योग्यता साबित करने का एकमात्र मौका है- जो उन्हें टी 20 विश्व कप टीम में अपनी जगह दिला सकते हैं।

2. कुलदीप यादव

2. कुलदीप यादव

कुलदीप यादव के लिए छोटे प्रारूप को देखते हुए एक मुश्किल समय चल रहा है। आगामी टी 20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा और कुलदीप के पास खुद को साबित करने के लिए आईपीएल एक उम्दा प्लेटफॉर्म साबित हो सकता था।

क्योंकि अब कुलदीप की जगह पर युजवेंद्र चहल को वरीयता दी गई है। दूसरी ओर, रवींद्र जडेजा, जो एक शानदार ऑलराउंडर हैं, टीम में दूसरे स्पिनर की भूमिका निभा रहे हैं।

आईपीएल कुलदीप के लिए विश्व कप टीम के लिए अपना प्रदर्शन दर्ज करने का एकमात्र मौका है। और अगर आईपीएल 2020 रद्द हो जाता है, तो वह मेगा-इवेंट में टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका खो सकते हैं।

3. महेंद्र सिंह धोनी

3. महेंद्र सिंह धोनी

अधिकांश भारतीय प्रशंसक चाहते हैं कि एमएस धोनी टी 20 विश्व कप में खेलें। प्रत्येक प्रशंसक अनुभवी क्रिकेटर के साथ काफी भावनात्मक रूप से जुड़ा हुआ है लेकिन अब, धोनी के लिए राष्ट्रीय टीम में वापसी करना काफी मुश्किल लग रहा है।

अभी भी खेल रहे इस क्रिकेटर से BCB ने किया नेशनल सेलेक्टर रोल के लिए संपर्क

धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से एक भी अंतरराष्ट्रीय खेल नहीं खेला है। लंबे अंतराल के बाद, उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए नेट्स पर बल्ला पकड़ा और आईपीएल 2020 के प्री-सीजन कैंप में अपनी तैयारी के साथ शुरुआत की।

आईपीएल ना होने से दोहरी मार पड़ना तय-

आईपीएल ना होने से दोहरी मार पड़ना तय-

फैंस उम्मीद कर रहे थे कि उनके प्रिय क्रिकेटर अपने आईपीएल प्रदर्शन के दम पर राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे। लेकिन कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण चीजें खराब हो गई हैं और टूर्नामेंट रद्द होने के कगार पर है। अगर ऐसा होता है, तो धोनी टी 20 विश्व कप टीम में अपनी जगह खो सकते हैं क्योंकि आगे कोई बड़ा इवेंट नहीं है जहां वह चयनकर्ताओं के लिए अपनी योग्यता साबित कर सकें।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, March 24, 2020, 9:21 [IST]
Other articles published on Mar 24, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X