वो 3 दिग्गज क्रिकेटर, जिन्होंने जल्दबाजी में लिया संन्यास, खेलना चाहिए था और क्रिकेट

नई दिल्ली। कई सालों तक क्रिकेट खेलना किसी भी क्रिकेटर का सपना होता है। इनमें से कुछ क्रिकेटर लंबे समय तक खेल सकते हैं जबकि कुछ खिलाड़ी बहुत कम समय के लिए खेलते हैं। इसका सबसे अच्छा उदाहरण सचिन तेंदुलकर हैं। उन्होंने 24 साल भारत के लिए खेला और कई रिकॉर्ड बनाए। लेकिन सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ी बहुत कम होते हैं। क्योंकि इतने दिनों तक खेलने के बाद भी क्रिकेट के प्रति उनका उत्साह और रूप नहीं बदला। वह 24 साल तक क्रिकेट खेले। इसके विपरीत, कुछ खिलाड़ी जल्दी रिटायर हो गए। इनमें से कुछ खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जल्दी संन्यास ले लिया, लेकिन उनके प्रशंसकों द्वारा उनसे अधिक खेलने की उम्मीद की गई थी। इस लेख में हम 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेंगे जिन्होंने 2020 में संन्यास ले लिया, लेकिन वे फिर भी और क्रिकेट खेलन सकते थे। आइए जानते हैं कौन है इस लिस्ट में 3 महान खिलाड़ी काैन हैं, जिन्होंने जल्दबाजी में संन्यास ले लिया था-

यह भी पढ़ेें- IPL Auction : बिक सकते हैं दिनेश कार्तिक, 3 टीमों की रहेगी इनके ऊपर नजर

1. शेन वॉटसन

1. शेन वॉटसन

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ने साल 2018 में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। इसके बाद वह पूरी दुनिया में टी20 लीग में खेल रहे थे। लेकिन उन्होंने आईपीएल 2020 के बाद सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया। आईपीएल के 13वें सीजन में शेन वॉटसन ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। शायद यह एक कारण है कि वे इतना खराब प्रदर्शन क्यों कर रहे हैं। हालांकि वाॅटसन के पास अभी भी खेलने की काबिलियत थी। कई प्रशंसकों का कहना है कि उन्होंने बहुत जल्द संन्यास की घोषणा कर दी।

2. सुरेश रैना

2. सुरेश रैना

लिस्ट में दूसरा नाम भारत के बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना का है। सुरेश रैना एक महान खिलाड़ी थे। उन्होंने सीमित ओवरों में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने फिनिशर की भूमिका निभाई और टीम को विस्फोटक खेल से जीत दिलाई। वह एक बेहतरीन फील्डर भी हैं। सुरेश रैना ने भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी मैच 2018 में खेला था और बाद में उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। वह टी20 वर्ल्ड कप में खेलना चाहते थे, लेकिन उन्होंने 15 अगस्त 2020 को संन्यास की घोषणा कर दी। रैना ने भी उसी दिन संन्यास की घोषणा की जिस दिन एमएस धोनी ने संन्यास की घोषणा की थी। सुरेश रैना फिलहाल 35 साल के हैं और वह खेलने के लिए फिट हैं इसलिए उन्हें और क्रिकेट खेलना चाहिए था।

2. एमएस धोनी

2. एमएस धोनी

पूर्व भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज एमहेंद्र सिंह धोनी ने जब संन्यास की घोषणा की तो लाखों प्रशंसकों का दिल टूट गया। दुनिया भर में धोनी के प्रशंसक इस फैसले से खुश नहीं थे। धोनी ने 2019 वनडे विश्व कप के बाद से एक भी मैच नहीं खेला है। बाद में उन्होंने प्रत्येक सीरीज के लिए खुद को अनुपलब्ध कर लिया। उन्होंने आखिरकार 15 अगस्त, 2020 को अपनी रिटायरमेंट की घोषणा की। क्रिकेट में उनके प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें अभी संन्यास नहीं लेना चाहिए था।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Monday, December 20, 2021, 8:57 [IST]
Other articles published on Dec 20, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X