ये तीन IPL खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं

नई दिल्ली। चाहे कोई भी टीम जीते या हारे, उस टीम को संतुलित होने की जरूरत है। उस टीम में वैकल्पिक बल्लेबाज और गेंदबाज होने चाहिए। इसके अलावा, अगर टीम में ऑलराउंडर हैं, तो टीम के सफल होने की संभावना अधिक होती है। महत्वपूर्ण अवसरों पर ऑलराउंडर बहुत उपयोगी होते हैं और बड़ी प्रतियोगिताओं को जीतने में उनका बड़ा हाथ होता है। भारतीय टीम फिलहाल ऑलराउंडरों की कमी से चिंतित है। हार्दिक पांड्या एक ऑलराउंडर हैं, लेकिन चोट के कारण वह अंदर और बाहर हैं। कई और खिलाड़ी उसे बदलने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन अभी तक वे कोई प्रभाव नहीं डाल पाए हैं। तो इस लेख में हम आईपीएल में खेलने वाले 3 खिलाड़ियों के बारे में बात कर रहे हैं जो भारतीय टीम के लिए एक ऑलराउंडर हो सकते हैं।

IPL 2020 : सीएसके या मुंबई, गाैतम गंभीर ने बताया किस टीम का पलड़ा है भारी

1. श्रेयस गोपाल

1. श्रेयस गोपाल

श्रेयस गोपाल कर्नाटक के स्पिन ऑलराउंडर हैं। वह आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम के सदस्य हैं। यहां तक ​​कि बड़े-बड़े बल्लेबाज भी उसके गुगली के सामने चकमा खा जाते हैं। 2019 के आईपीएल सीजन में, उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हैट्रिक ली। विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गजों को बाहर कर दिया गया। उन्होंने आईपीएल में अब तक 38 विकेट लिए हैं।

उनकी बल्लेबाजी को देखते हुए, श्रेयस गोपाल ने कई बार शानदार बल्लेबाजी करके राजस्थान रॉयल्स को परेशानी से निकाला। उनका आईपीएल में स्ट्राइक रेट 107 है और उन्होंने 127 रन बनाए हैं। उन्हें बल्लेबाजी करने का ज्यादा मौका नहीं मिला। उन्होंने अब तक प्रथम श्रेणी में 2674 रन बनाए हैं और उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 150 रन है। उसके पास भी बल्लेबाजी की काफी क्षमता है और वह टीम के लिए उपयोगी गेंदबाजी कर सकता है।

2. अभिषेक शर्मा

2. अभिषेक शर्मा

अभिषेक शर्मा 19 साल के युवा खिलाड़ी हैं। वह एक जबरदस्त ऑलराउंडर हैं। अभिषेक शर्मा आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे हैं। वह न केवल एक महान बल्लेबाज हैं बल्कि टीम के लिए एक वैकल्पिक गेंदबाज भी हैं। 2018 के अपने आईपीएल डेब्यू में, अभिषेक ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए शानदार खेल दिखाया। उन्होंने सिर्फ 19 गेंदों में 46 रन बनाए। उन्होंने टीम साउथी जैसे गेंदबाज के खिलाफ लगातार दो छक्के और एक चौका लगाया।

बल्लेबाजी के अलावा, वह गेंदबाजी में उपयोगी है। वह दिसंबर 2016 में यूथ एशिया कप में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। वह 2018 में विश्व कप जीतने वाली भारतीय अंडर -19 टीम के सदस्य भी थे। अगर इस खिलाड़ी को लगातार मौके मिलते हैं, तो वह भारत के लिए एक ऑलराउंडर बन सकता है।

3. कृष्णप्पा गाैथम

3. कृष्णप्पा गाैथम

कृष्णप्पा गाैथम राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे लेकिन पिछले साल वह किंग्स इलेवन पंजाब में शामिल हो गए। गौतम ने आईपीएल में कई बार गेंदबाजी, बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण में अपनी प्रतिभा दिखाई है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2018 मैच में, उन्होंने 11 गेंदों पर 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 33 रन बनाए। उन्होंने कर्नाटक प्रीमियर लीग में केवल 54 गेंदों पर सात चौकों और 13 छक्कों की मदद से 134 रन बनाए। इसी मैच में उन्होंने 15 रन देकर 8 विकेट लेकर एक नया रिकॉर्ड भी बनाया। गाैथम अपनी फील्डिंग के लिए भी प्रसिद्ध हैं। आईपीएल में, उन्होंने सीमा पर कई जबरदस्त कैच पकड़े हैं। यह साबित कर सकता है कि कृष्णप्पा गाैथम भारत के लिए एक जबरदस्त ऑलराउंडर हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, September 15, 2020, 21:26 [IST]
Other articles published on Sep 15, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X