वो 3 दिग्गज खिलाड़ी, जिन्हें RCB को नहीं करना चाहिए था रिलीज

नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) आईपीएल में एक चर्चित टीम है, जिसमें कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं। हालांकि, अभी तक टीम ने आईपीएल का खिताब नहीं जीता है। आरसीबी तीन बार टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। लेकिन वे ट्रॉफी नहीं उठा सके। इसके अलावा, टीम अक्सर तालिका में सबसे नीचे दिखाई दी। दिग्गज क्रिस गेल, राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, केविन पीटरसन, जैक्स कैलिस और डेल स्टेन ने आरसीबी का प्रतिनिधित्व किया है। इसके बावजूद, टीम अभी भी अपने पहले खिताब की प्रतीक्षा कर रही है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अपने खिलाड़ियों पर भरोसा करने में नाकाम है। एक या दो सत्रों में खराब प्रदर्शन के बाद, वे अच्छे खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर देते हैं। आज हम आपको ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें जल्द ही RCB ने टीम से हटा दिया और इससे टीम का प्रदर्शन प्रभावित हुआ।

मैं उमेश यादव को पिंक बॉल टेस्ट के लिए प्लेइंग XI में नहीं देखता : गंभीर

1) शेन वॉटसन

1) शेन वॉटसन

अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन दो साल, 2016 और 2017 के लिए आरसीबी टीम का हिस्सा थे। आखिरी बार RCB ने 2016 में IPL फाइनल खेला था। वॉटसन ने उन दो सत्रों में 24 मैचों में 250 रन बनाए थे और 26 विकेट लिए थे। हालांकि, आरसीबी प्रबंधन ने उन्हें अगले सत्र के लिए अपने टीम में जगह नहीं दी और उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलना शुरू कर दिया।

2018 के आईपीएल सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए, वाटसन ने 15 मैचों में 2 शतकों की मदद से 555 रन बनाए और चेन्नई को तीसरा खिताब दिलाने में एक शेर की भूमिका निभाई। 2019 सीजन में भी उन्होंने 17 मैचों में 398 रन बनाए। इतना ही नहीं, उन्होंने अपने पूरे आईपीएल करियर में 4 शतक बनाए हैं। इसलिए उन्हें टीम से निकालने का आरसीबी का फैसला गलत था।

2) केएल राहुल

2) केएल राहुल

पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल 2017 आईपीएल सीजन तक आरसीबी टीम में थे। हालांकि, उन्हें 2018 की मेगा नीलामी से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा जारी किया गया था। आरसीबी को इस फैसले की भारी कीमत चुकानी पड़ी। क्योंकि उसके बाद राहुल ने पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन किया।

वह पिछले तीन सीजन से जबरदस्त फॉर्म में हैं। उन्होंने 2018 सीजन में 659 रन, 2019 सीजन में 593 रन और 2020 सीजन में 670 रन बनाए और ऑरेंज कैप जीती। राहुल वर्तमान में टी 20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। जबकि आरसीबी को अभी एक अच्छे सलामी बल्लेबाज की जरूरत है, आरसीबी का राहुल को रिलीज करने का फैसला गलत हो गया।

3) मार्कस स्टोयनिस

3) मार्कस स्टोयनिस

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोयनिस 2019 आईपीएल के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के सदस्य थे। उन्होंने उस सीजन में 10 मैचों में 211 रन बनाए थे। हालांकि, आरसीबी ने उन्हें एक सत्र के बाद रिहा कर दिया। वह 2020 के आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेले। दिल्ली के लिए 17 मैच खेले, उन्होंने 352 रन बनाए और 13 विकेट लेकर दिल्ली को पहली बार आईपीएल फाइनल में ले गए। इसलिए यह स्पष्ट है कि आरसीबी को स्टोयनिस को बाहर करना महंगा पड़ गया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, February 23, 2021, 16:54 [IST]
Other articles published on Feb 23, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X