वनडे में 3 सबसे महंगे भारतीय स्पिनर, टाॅप पर है अहम गेंदबाज

नई दिल्ली। भारतीय टीम हमेशा से गुणवत्ता वाले स्पिन गेंदबाजों के लिए जानी जाती है। क्रिकेट के इतिहास में, स्पिन गेंदबाजों ने भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वनडे में भी, निर्णायक क्षण में विकेट हासिल करने की जिम्मेदारी स्पिनरों के कंधों पर रहती है। टी20 क्रिकेट के आगमन के साथ, क्रिकेट अधिक आक्रामक और तेज-तर्रार हो गया है। तो कभी-कभी स्पिन गेंदबाज भी शिकार पाने की कोशिश में महंगे होते हैं। आज हम उन 3 भारतीय स्पिन गेंदबाजों पर एक नजर डालने जा रहे हैं, जिन्होंने एकदिवसीय मैच में सर्वाधिक रन लुटाए हैं।

AUS vs IND: सिडनी में हार्दिक पांड्या ने दांव पर लगाया अपना करियर, जानें क्या बोले विराट कोहली

4. कुलदीप यादव (84 रन)

4. कुलदीप यादव (84 रन)

भारत ने 5 फरवरी 2020 को न्यूजीलैंड के हैमिल्टन ग्राउंड में खेले गए वनडे में पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवर में 4 विकेट पर 347 रन बनाए। इस लक्ष्य का पीछा करने में, न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजों से अच्छी खबर मिली। भारत के चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव मैच में सबसे महंगे रहे। उन्होंने 10 ओवर में 2 विकेट लिए। हालांकि, उन्होंने 84 रन लुटाए। न्यूजीलैंड ने 4 विकेट से मैच जीत लिया।

3. पीयूष चावला (85 रन)

3. पीयूष चावला (85 रन)

2008 में किटप्लाई कप के फाइनल में, भारत का सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने सलमान बट और यूनिस खान के शतकों के दम पर तीन विकेट पर 315 रन बनाए। पीयूष चावला ने इस मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाए थे। 10 ओवर में 85 रन देते हुए वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके। पाकिस्तान ने 25 रनों से मैच जीत लिया।

2. युजवेंद्र चहल (88 रन)

2. युजवेंद्र चहल (88 रन)

भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे विश्व कप श्रृंखला 30 जून 2019 को खेली गई थी। इंग्लैंड ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी के लिए चुने, जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स के दमदार प्रदर्शन की बदौलत 337 रनों पर सात विकेट गंवा दिए। इस पारी में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने स्पिनर युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी पर रन बनाए। चहल ने 10 ओवर में 88 रन दिए। हालांकि, वह एक भी विकेट नहीं ले सके। इंग्लैंड ने यह मैच 31 रनों से जीता था।

1. युजवेंद्र चहल (89 रन)

1. युजवेंद्र चहल (89 रन)

युजवेंद्र चहल वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय स्पिन गेंदबाजों की सूची में सबसे ऊपर हैं। 27 नवंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के पहले वनडे में, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों को कड़ी मेहनत से धोया। कंगारुओं ने भारत के खिलाफ 6 विकेट खोकर 374 रन बना दिए थे। स्पिनर चहल पारी में सबसे महंगे थे। उन्होंने एक विकेट लिया और 10 ओवर में 89 रन लुटाए। ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 66 रन से जीता।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, November 30, 2020, 7:31 [IST]
Other articles published on Nov 30, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X