तीन ऐसे माैके जब विवादों में घिरे स्टीव स्मिथ, मांगनी पड़ी थी माफी

India vs Australia: Smith denies accusations of cheating during third Test at Sydney| वनइंडिया हिंदी

Steve Smith surrounded in controversy three time : नई दिल्ली। दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ (Steve Smith) हमेशा विवादों में घिरे रहते हैं। वास्तव में, स्मिथ की छवि दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक है, लेकिन कभी-कभी स्मिथ के कुछ काम बड़े विवाद (controversy) का कारण बनते हैं। इस लेख में हम स्मिथ के संबंध में शीर्ष 3 विवादों के बारे में जिक्र करेंगे, जिनके बाद उन्हें माफी भी मांगनी पड़ी थी।

क्रुणाल पर लगा बदतमीजी का आरोप, इरफान पठान ने दी अपनी प्रतिक्रिया

1) ड्रेसिंग रूम से रिव्यू लेने के लिए कहना -

1) ड्रेसिंग रूम से रिव्यू लेने के लिए कहना -

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2017 में बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला भारत में खेली गई थी। स्टीव स्मिथ जब 28 रन पर बल्लेबाज़ी कर रहे थे तो उमेश यादव की एक गेंद नीची रही और उनके पैड पर जा लगी। भारतीय टीम ने अपील की और अंपायर ने स्मिथ को एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया। स्मिथ ने पहले अपने साथी पीटर हैंड्सकॉम्ब से सलाह-मशविरा किया, लेकिन वो ये निर्णय नहीं कर पाए कि उन्हें रिव्यू लेना चाहिए या नहीं। इसके बाद स्मिथ ने ड्रेसिंग रूम की तरफ देखा और वहां से पूछने लगे कि उन्हें रिव्यू लेना चाहिए या नहीं। जो कि क्रिकेट के नियमों के खिलाफ है। जब अंपायरों को इस बारे में पता चला, तो उन्होंने स्पष्ट किया कि ऐसा करना क्रिकेट के नियमों के खिलाफ था। उसके बाद काफी विवाद हुआ था। स्मिथ ने यह कहते हुए माफी भी मांगी कि उनका दिमाग मैच के बाद फीका पड़ गया था।

2) बॉल टैम्परिंग विवाद -

2) बॉल टैम्परिंग विवाद -

2018 में दक्षिण अफ्रीका में होने वाली गेंद से छेड़छाड़ से दुनिया का लगभग हर क्रिकेट प्रशंसक वाकिफ होगा। अफ्रीका दौरे के दौरान केपटाउन में टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कैमरन बैनक्रॉफ्ट द्वारा गेंद से छेड़छाड़ की गई थी। कप्तान स्टीव स्मिथ और उप-कप्तान डेविड वार्नर ने बैनक्रॉफ्ट को ऐसा करने के लिए राजी कर लिया था। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने स्मिथ और वार्नर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से 12 महीने के लिए निलंबित कर दिया था, इस घटना पर नाराजगी व्यक्त की।

3) पिच से छे़डछाड़ करते हुए वीडियो वायरल -

3) पिच से छे़डछाड़ करते हुए वीडियो वायरल -

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट को भारतीय क्रिकेट टीम के अभूतपूर्व प्रदर्शन के साथ-साथ स्मिथ के एक वीडियो के लिए भी याद किया जाएगा। मैच के पांचवें दिन, जब भारतीय टीम मैच को ड्रॉ कराने के लिए संघर्ष कर रही थी, स्मिथ के ब्रेक के दौरान पिच पर जाने और ऋषभ पंत द्वारा निशान को पोंछने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो के वायरल होने के बाद से स्मिथ की काफी आलोचना हुई। हालांकि, कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है। हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने स्पष्ट किया कि स्मिथ का पिच के साथ छेड़छाड़ करने का कोई इरादा नहीं था।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, January 13, 2021, 10:45 [IST]
Other articles published on Jan 13, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X