तीन ऐसे दिग्गज बल्लेबाज, जिन्होंने IPL में भी शतक लगाया और BBL में भी

स्पोर्ट्स डेस्क(नोएडा): जब पूरी दुनिया में दो बड़ी टी-20 लीग का नाम आता है, तो केवल 2 नाम दिमाग में आते हैं। वे इंडियन प्रीमियर लीग और बिग बैश लीग हैं। इन दो लीगों के नाम का कारण उनकी लोकप्रियता और दर्शकों तक पहुंचना है। इनमें से एक लीग भारतीय है। अन्य लीग ऑस्ट्रेलियाई है। इन दोनों लीग में बेहतरीन क्रिकेटर हैं। इसके अलावा, जब मनोरंजन की बात आती है, तो यह कहना गलत नहीं होगा कि ये दोनों लीग बराबर हैं।

टी-20 क्रिकेट में शतक बनाना कोई दुर्लभ दृश्य नहीं है लेकिन ऐसा करना आसान नहीं है। सीमित ओवरों के क्रिकेट (T20 क्रिकेट) में, एक क्रिकेटर को 100 रन के निशान तक पहुंचने के लिए कुछ विशेष करना पड़ता है। साथ ही, दुनिया की इन दो सबसे बड़ी टी 20 फ्रेंचाइजी लीगों में, किसी एक खिलाड़ी के लिए शतक बनाना और भी मुश्किल है। लेकिन आज हम आपको तीन ऐसे दिग्गज बल्लेबाजों के नाम बताएंगे जिन्होंने आईपीएल में भी शतक लगाया और बीबीएल में भी।

'जैसा बाप वैसा बेटा', हार्दिक पांड्या ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर की बेटे की फोटो

1. शेन वॉटसन -

1. शेन वॉटसन -

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन टी 20 क्रिकेट में सबसे प्रभावशाली क्रिकेटरों में से एक बनकर उभरे हैं। वॉटसन की शानदार बल्लेबाजी और तेज गेंदबाजी ने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल के शुरुआती सीजन में जीत दिलाने में मदद की। इसके अलावा, वाटसन ने 2015 में सिडनी थंडर्स को बीबीएल ट्रॉफी जीतने में मदद की। वाटसन ने सिडनी थंडर्स के लिए खेलते हुए 2019 में ब्रिस्बेन हीट के खिलाफ सिर्फ 62 गेंदों में 100 रन बनाए। यह उनका बीबीएल में पहला शतक था।

इसके अलावा, उन्होंने अपने आईपीएल करियर में चार बार 100 से अधिक रन बनाए हैं। उनमें से एक था जब वह आईपीएल 2018 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले थे, उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सिर्फ 57 गेंदों में 117 रन बनाए थे। वॉटसन के प्रदर्शन ने चेन्नई को 2018 में अपना तीसरा आईपीएल खिताब जीतने में मदद की।

2. क्रिस गेल

2. क्रिस गेल

जमैका में जन्मे क्रिस गेल वेस्टइंडीज के लिए क्रिकेट खेलते हैं। गेल का आईपीएल इतिहास में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है। उन्होंने 2013 में पुणे वॉयर्स इंडिया के खिलाफ नाबाद 175 रन बनाए थे। गेल को कभी भी टी20 मैच खेलने वाला सबसे शानदार बल्लेबाज माना जाता है। इसे 'गेल और स्ट्रोम' के नाम से भी जाना जाता है।

गेल को उनके शानदार बल्लेबाजी करियर के लिए 'यूनिवर्स बॉस' का उपनाम दिया गया है। भारत के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया के प्रशंसक भी गेल की मजबूत बल्लेबाजी के लिए भाग्यशाली हैं। गेल अब तक आईपीएल के साथ-साथ बीबीएल में भी शतक बनाने के लिए भाग्यशाली रहे हैं। उन्होंने 2011 में अपना पहला बीबीएल शतक बनाया। उस समय, गेल ने सिडनी थंडर्स के लिए खेलते हुए एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ नाबाद 100 रन बनाए थे। गेल ने आईपीएल में अब तक छह बार 100 से अधिक रन बनाए हैं।

3. डेविड वार्नर -

3. डेविड वार्नर -

वार्नर बीबीएल के इतिहास में 100 रन बनाने वाले पहले पुरुष क्रिकेटर थे। वार्नर की 51 गेंदों में 102 रन की पारी ने सिडनी थंडर को मेलबर्न स्टार्स के 153 रन के लक्ष्य का पीछा करने में मदद की। वार्नर ने भी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है। वार्नर का हैदराबाद में बड़ा प्रशंसक आधार है। हैदराबाद सनराइजर्स हैदराबाद का होम ग्राउंड है

हैदराबाद के वार्नर ने अपने आईपीएल करियर में कुल 4 शतक बनाए हैं। जो उन्हें आईपीएल इतिहास के सबसे बड़े बल्लेबाजों में से एक बनाता है। अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने 2016 में खिताब जीता।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, August 26, 2020, 21:51 [IST]
Other articles published on Aug 26, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X