IND vs AUS: पंत का 'गार्ड मार्क' नहीं मिटा रहे थे तो क्या कर रहे थे स्मिथ? पेन ने किया खुलासा

Ind vs Aus: Steve Smith caught removing Rishabh Pant’s crease marks during break | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः स्टीव स्मिथ सोमवार को ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीसरे टेस्ट के दौरान बल्लेबाजी क्रीज में ऋषभ पंत के बैटिंग गार्ड को नहीं मिटा रहे थे, ऐसा उनके कप्तान टिम पेन ने मंगलवार को कहा।

स्मिथ के स्टंप कैमरे से वीडियो फुटेज के दौरान क्रीज पर अपना बूट खींचते हुए स्मिथ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने उन पर खेल कौशल का आरोप लगाते हुए कहा कि वे सबसे खराब हैं।

स्मिथ को ऑस्ट्रेलियाई कप्तानी से हटा दिया गया था और 2018 में न्यूलैंड्स गेंद से छेड़छाड़ कांड में उनके हिस्से पर एक साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया था।

पेन ने इसके बाद एक आभासी प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान बोलते हुए कहा, "मुझे इस बारे में स्मिथ ने बात करनी है और मुझे पता है कि वह इस बात से काफी निराश है जैसा की मामला लोगों द्वारा समझा जा रहा है। और अगर आप स्मिथ को टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए देखते हैं तो आप जानते हैं कि वह हर मैच के दौरान पांच या छह बार ऐसा करते हैं।"

बैंकाक में साइना नेहवाल, एचएस प्रणय पाए गए COVID-19 पॉजिटिव, हॉस्पिटल में क्वारंटाइन हुए

वह हमेशा बैटिंग क्रीज पर खड़े रहते हैं, शेडो बेटिंग करते हैं, पेन ने समझाया। पेन के मुताबिक स्मिथ शील्ड गेम के दौरान भी ऐसा करते थे मानों वे खुद बैटिंग कर रहे हो और तब ऐसे हालातों में वे कैसे बैटिंग करते।

पेन ने यह भी कहा कि अगर स्टीव स्मिथ ने वाकई में पंत का गार्ड मिटाया होता तो भारतीय क्रिकेट टीम उनकी रिपोर्ट कर चुकी होती।

पेन ने कहा, वह (स्मिथ) निश्चित तौर पर गार्ड को बदल नहीं रहे थे, और जरा सोचिए, अगर ऐसा वो करते, तो भारतीय खिलाड़ियों ने तभी इस बारे में बात की होती।"

यहां आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट वीरेंद्र सहवाग ने स्मिथ के वायरल वीडियो को ट्वीट करते हुए कंगारूओं की खेल भावना का माखौल उड़ाया था। इसके बाद माइकल वॉन सहित अन्य कई क्रिकेटरों ने भी सहवाग की राय से सहमति जताई थी। लेकिन पेन ने कहा है कि यह बस स्टीव स्मिथ की कुछ चीजें हैं जिनको वो हर मैच में आजमाते रहते हैं।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, January 12, 2021, 12:55 [IST]
Other articles published on Jan 12, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X