भारतीय परिस्थितियों में ढलना होगी बड़ी चुनौती, टीम इंडिया के खिलाफ टिम साउदी हैं तैयार

नई दिल्लीः भारत पिछले कुछ सालों में टेस्ट क्रिकेट में एक बड़ी ताकत के तौर पर उभरा है। टीम इंडिया ने टेस्ट फॉर्मेट में 2012-13 में इंग्लैंड के खिलाफ मात खाई थी और उसके बाद से वे अपने घर में अपराजेय हैं। पिछले कुछ समय में तो भारत ने विदेशी धरती पर भी जाकर सीरीज जीतना शुरू कर दिया है और ऑस्ट्रेलिया में जीती गई बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी विराट कोहली एंड कंपनी को टेस्ट इतिहास की सबसे बेहतरीन टीमों में से एक बना देती है।

अब न्यूजीलैंड की टीम भारत आने की तैयारी करेगी जहां पर भारत में टीम इंडिया ने इसी साल फरवरी में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला खेला था और बहुत अच्छे से अंग्रेजों को अपनी धरती पर टेस्ट मैचों में हराया था। T20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले खेलने के लिए तैयार है। पहले T20 मैच खेले जाएंगे और फिर टेस्ट मैच होंगे। पहला टेस्ट मुकाबला 25 नवंबर को कानपुर में है और कीवी तेज गेंदबाज टिम साउदी का मानना है कि भारत अपने घर में बहुत ताकतवर है और उनका मुकाबला करने के लिए न्यूजीलैंड को तेजी से परिस्थितियों को समझने और उनमें संतुलन बैठाने की जरूरत है।

मोहम्मद शमी को बेहतर टी20 बॉलर नहीं मानते मांजरेकर, भारत के पास और भी हैं बेहतर विकल्पमोहम्मद शमी को बेहतर टी20 बॉलर नहीं मानते मांजरेकर, भारत के पास और भी हैं बेहतर विकल्प

साउदी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हमें भारत में भारत के साथ खेले एक लंबा समय हो गया है। वे अपनी परिस्थितियों में एक पॉवरहाउस हैं। हम ऐसी विदेशी परिस्थितियों के आदी नहीं हैं, इसलिए हमें जितनी जल्दी हो सके परिस्थितियों से तालमेल बैठाने की आवश्यकता है। पिछले 6-8 महीनों में यह निश्चित रूप से एक चुनौती रही है। अलग-अलग सीरीज, अलग-अलग देश, और बबल लाइफ में घर से दूर रहना, इसलिए यह आसान नहीं है। हमारे पास सीखने के लिए बहुत कुछ है। "

न्यूजीलैंड का आईसीसी प्रतियोगिताओं में भारत के खिलाफ एक शानदार रिकॉर्ड है और उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भी जीत हासिल की है। हालाँकि, साउथी को लगता है कि उन्हें अब पिछले चक्र से बाहर निकलकर नई वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप साइकिल के लिए तैयार होने की आवश्यकता है। साउथी ने कहा कि वह उस टीम का हिस्सा बनकर बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं जिसने पिछले वर्षों में टेस्ट क्रिकेट में अपार सफलता हासिल की है।

साउदी ने कहा, "(वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की) नयी साइकिल रोमांचक है। भारत कठिन परिस्थितियों में खुद को परखने के लिए एक शानदार जगह है। पिछली बार की साइकिल का हिस्सा बनना खास था। हमको अब आगे 2 साल की ओर देखना होगा। टेस्ट क्रिकेट में कुछ खास है। टेस्ट टीम का हिस्सा बनना अविश्वसनीय है। पिछले कई वर्षों में, न केवल घर पर बल्कि विदेशों में भी हमें जो सफलता मिली है, उसका हिस्सा होना शानदार है।"

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, November 5, 2021, 14:56 [IST]
Other articles published on Nov 5, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X