टोक्यो 2020: चीयर4इंडिया अभियान में PM मोदी के साथ शामिल हुए कोहली और मिताली राज

Tokyo Olympics: Virat Kohli & Mithali Raj join PM Modi in Cheer4India campaign | वनइंडिया हिन्दी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के सितारे मिताली राज, विराट कोहली, रोहित शर्मा और अन्य ने देश के ओलंपिक के लिए अपना समर्थन देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जुड़ गए हैं और लोगों से एथलीटों का हाैसला बढ़ाने के लिए कहा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो साझा किया जिसमें मिताली, रोहित, विराट, जेमिमा रोड्रिग्स, अजिंक्य रहाणे, हरलीन देओल जैसे खिलाड़ी भारत के लिए 'चीयर 4 इंडिया' कहते नजर आए।

बीसीसीआई ने ट्वीट किया, "बीसीसीआई गर्व से भारत के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भारत के एथलीटों को अपना पूरा समर्थन देने में शामिल है। उन्होंने कड़ी मेहनत की है और जाने के लिए उतावले हैं। आइए हम एक साथ हों #Cheer4India।"

भारत के 100 से अधिक एथलीटों ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है, जिसमें COVID-19 महामारी के कारण एक साल की देरी हुई थी। टोक्यो की शुरूआत 23 जुलाई से होगी। हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह और लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम उद्घाटन समारोह के दौरान भारत की ध्वजवाहक होंगी। शीर्ष पहलवान बजरंग पुनिया को 8 अगस्त को होने वाले समापन समारोह के लिए देश का ध्वजवाहक बनाया गया है।

एक बार फिर आ गई वो तारीख, जिसने रूला दिया था करोड़ों भारतीयों कोएक बार फिर आ गई वो तारीख, जिसने रूला दिया था करोड़ों भारतीयों को

IOA के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने एक आधिकारिक पत्र में कहा, "23 जुलाई को उद्घाटन समारोह के लिए टोक्यो 2020 के भारतीय दल के ध्वजवाहक मैरी कॉम और मनप्रीत सिंह हैं। 8 अगस्त को समापन समारोह में भारतीय दल के ध्वजवाहक बजरंग पुनिया होंगे।" IOA के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने भी पुष्टि की कि ओलंपिक के लिए कुल दल लगभग 126 एथलीट और 75 अधिकारी होंगे। दल में 56 प्रतिशत पुरुष और 44 प्रतिशत महिलाएं शामिल हैं। इसमें 76 कोटा स्थान हैं और यह लगभग 85 पदक पदों पर प्रतिस्पर्धा करेगा। भारतीय दल 17 जुलाई को टोक्यो के लिए रवाना होगा। COVID-19 मामलों को देखते हुए, टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से 8 अगस्त तक दर्शकों के बिना जापान में आपातकाल की स्थिति में आयोजित किया जाएगा।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, July 10, 2021, 19:00 [IST]
Other articles published on Jul 10, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X