मैच फिक्सिंग मामले में फंसे 2 अनुभवी क्रिकेटर, 8 साल के लिए हुए बैन

यूएई : मैच फिक्सिंग ने एक बार फिर से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में खलबली मचा दी है। पिछले कुछ समय से मैच फिक्सिंग मामले में कोई भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर नहीं फंसा है। हालांकि, ICC ने आज (16 मार्च) को संयुक्त अरब अमीरात के दो अनुभवी खिलाड़ियों को मैच फिक्सिंग का दोषी ठहराया। दोनों को आठ साल के लिए निलंबित कर दिया गया है।

आईसीसी की एंटी-करप्शन टीम ने मैच फिक्सिंग मामले में यूएई के पूर्व राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान मोहम्मद नावेद और अनुभवी बल्लेबाज शमन अनवर को दोषी ठहराया है। उन्हें 2019 आईसीसी टी 20 विश्व कप क्वालीफायर में मैच फिक्सिंग का दोषी पाया गया था और। दोनों ने समिति के समक्ष सुनवाई की मांग की थी।

ये रही उन 13 गेंदबाजों की लिस्ट, जिन्होंने IPL के इतिहास में हासिल की पर्पल कैप

फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए, आईसीसी की एंटी-करप्शन टीम ने कहा, "दोनों खिलाड़ियों को आठ साल के लिए निलंबित कर दिया जाएगा। दोनों आईसीसी मेन्स टी 20 विश्व कप के लिए 2019 के क्वालीफायर में मैच फिक्सर थे। साथ ही, उन्होंने आईसीसी के प्रत्येक रिश्वतखोर विभाग को इसके बारे में सूचित नहीं किया। उन्हें इन आरोपों में दोषी ठहराया गया था। इसे अन्य क्रिकेटरों को एक चेतावनी के रूप में लेना चाहिए। मैच फिक्सिंग जैसे गलत रास्ते पर जाने से बचना चाहिए।"

दोनों यूएई के अनुभवी खिलाड़ी हैं

वर्तमान में 33 साल के नावेद यूएई के प्रमुख विकेट लेने वाले और पूर्व कप्तान हैं। दूसरी ओर, 42 साल के शमन अनवर को यूएई का सबसे अनुभवी खिलाड़ी माना जाता है। उन्होंने यूएई के लिए 72 एकदिवसीय मैचों में 2,190 रन बनाए हैं। 2015 के क्रिकेट विश्व कप में, उन्होंने यूएई के लिए 6 मैचों में सबसे अधिक 611 रन बनाए, जिसमें एक शतक भी शामिल था।

मां ने तुरंत की बजरंग बली की पूजा, पिता घबरा गए थे, ईशान के घर ऐसा था माहाैल

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, March 16, 2021, 21:31 [IST]
Other articles published on Mar 16, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X