उमर अकमल ने रज्जाक को गलती से बताया अपनी 'मां', हुए बुरी तरह ट्रोल

नई दिल्ली: अंग्रेजी भाषा को लेकर पाकिस्तान क्रिकेटरों का ज्ञान दुनिया में जगजाहिर है। कई बार अंतरराषट्रीय मंचों पर अपनी इंग्लिश को लेकर किरकिरी करा चुके पाकिस्तानी क्रिकेटरों में उमर अकमल का नाम भी काफी आगे है। हालांकि अंग्रेजी भाषा की नासमझी के लिए किसी का मजाक उड़ाना कतई भी ठीक नहीं माना जा सकता लेकिन जब आधी-अधूरी समझ के बावजूद अंग्रेजी का मुजायरा जबरदस्ती किया जाए तो इंसान मजाक का विषय खुद बन जाता है।

अकमल ने किया फजीहत वाला ट्वीट-

अकमल ने किया फजीहत वाला ट्वीट-

पाकिस्तान क्रिकेट उमर अकमल का एक ऐसा ही मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। जानकारी के अनुसार अकमल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ऐसा पोस्ट किया जिसके बाद उनका मजाक चारो तरफ उड़ाया जा रहा है। कई तरह की मीम भी ट्विटर पर उनके नाम से वायरल हो गईं हैं। उमर अकमल ने पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक के साथ अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की जिसके बाद वह बुधवार को एक बार फिर चर्चा में आ गए।

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दी ये प्रतिक्रिया

'मदर फ्राम अनेदर ब्रदर'

हालांकि तस्वीर के साथ सब कुछ ठीक था, लेकिन यह कैप्शन था जिसने प्रशंसकों में हंसी का फव्वारा छोड़ दिया। अकमल ने ट्विटर पर रज्जाक के साथ एक सेल्फी पोस्ट की और कैप्शन में लिखा- 'मदर फ्राम अनेदर ब्रदर (ऐसी मां जिसका भाई कोई और है)'। ये ट्वीट इंटरनेट पर वायरल हो गया है क्योंकि असल में कहा जाता है- ब्रदर फ्रॉम अनेदर मदर ( ऐसा भाई जिसकी माता कोई ओर है)।

दूसरे भाई से पैदा हुई मां बता दिया रज्जाक को-

दूसरे भाई से पैदा हुई मां बता दिया रज्जाक को-

यानी ये साफ है कि अकमल रज्जाक को अपना भाई कहना चाहते थे लेकिन अंग्रेजी की गलती के चलते उन्होंने पूर्व ऑलराउंडर को अपनी मां ही बना दिया। खबरों के अनुसार अकमल को जल्दी ही अपनी गलती का अहसास तब हो गया जब सोशल मीडिया पर उनकी फजीहत और फिर बताया गया है कि उसके तुरंत बाद ही यह ट्वीट उन्होंने हटा दिया था। हालांकि, प्रशंसकों ने अकमल के ट्वीट का स्क्रीनशॉट पोस्ट किया और क्रिकेटर को बेरहमी से उस पर ट्रोल किया।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने पत्नी को 3 बच्चों संग कार में जिंदा जलाया, बाद में की खुदकुशी

 ट्विटर पर

ट्विटर पर "#UmarAkmalQuote" ट्रेंड

ट्रोलिंग इतनी ज्यादा थी कि ट्विटर पर "#UmarAkmalQuote" ट्रेंड करने लगा। बता दें कि ट्वीट की प्रामाणिकता को सत्यापित नहीं किया जा सका है।

अकमल क्योंकि पहले भी ऐसी चीजों के लिए ट्रोल हो चुके हैं और उनकी पहचान ऐसी गलतियां करने के लिए बन चुकी है इसलिए इस बार उनकी ट्रोलिंग और भी निर्दयी तरीके से हुई।

ट्रोलिंग के बाद अकमल के लिए बड़ा झटका-

ट्रोलिंग के बाद अकमल के लिए बड़ा झटका-

उमर अकमल कुछ दिनों पहले खबरों में थे, जब वह लाहौर में नेशनल क्रिकेट अकादमी में फिटनेस टेस्ट के दौरान एक ट्रेनर को कथित तौर पर भद्दी टिप्पणी करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से प्रतिबंध से बच गए थे। लेकिन अब मिली ताजा जानकारी के अनुसार अकमल को पीसीबी ने एंटी करप्शन मामले की जांच के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

Road Safety World Series: विंडीज की ओर से खेलता नजर आएगा ये ओलपिंक लीजेंड

पीएसएल में नहीं खेल सकेंगे अकमल-

पीएसएल में नहीं खेल सकेंगे अकमल-

एक पीसीबी के बयान में यह घोषणा की, लेकिन अपराध की प्रकृति या निलंबन की अवधि के बारे में कुछ भी नहीं बताया। पीसीबी ने कहा कि उमर अकमल पीसीबी की भ्रष्टाचार-रोधी इकाई द्वारा की जा रही जांच तक किसी भी क्रिकेट से संबंधित गतिविधि में भाग नहीं ले सकते। इसका मतलब है कि उमर अकमल पाकिस्तान सुपर लीग का हिस्सा नहीं होंगे, जो आज (20 फरवरी) के बाद शुरू होगी। "जैसा कि यह एक चल रही जांच है, पीसीबी आगे कोई टिप्पणी नहीं करेगा," पीसीबी ने कहा। 26 वर्षीय बल्लेबाज ने आखिरी बार सितंबर, 2011 में अपने देश के लिए एक टेस्ट खेला था, लेकिन तब से राष्ट्रीय टीम से बाहर है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, February 20, 2020, 12:29 [IST]
Other articles published on Feb 20, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X