'दुनिया में बेस्ट'- मौजूद भारतीय पेस अटैक पर बोला टीम इंडिया का पूर्व तेज गेंदबाज

Venkatesh Prasad named Indian Pace attack the best pace attack currently in World | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद को मौजूदा भारतीय पेस अटैक पर काफी नाज है क्योंकि इसे दुनिया में सबसे अच्छा कहा जाता है। प्रसाद ने जवागल श्रीनाथ के साथ मिलकर भारत की सबसे सफल तेज गेंदबाजी जोड़ियों में से एक का गठन किया था। आज के विपरीत, भारत की तेज गेंदबाजी टुकड़ी के पास वर्ष 2000 और 2015 के बीच एक शानदार प्रदर्शन नहीं था।

"तेज गेंदबाजी का वर्तमान सेट दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक है। (जसप्रीत) बुमराह के साथ, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, ईशांत शर्मा, और कुछ अन्य लोग भी। विराट के तहत मौजूदा भारतीय गेंदबाजी आक्रमण अद्भुत, प्रतिभाशाली और दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है, "प्रसाद ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया।

PSL टीम के मालिक ने कहा- सैमी और विंडीज खिलाड़ियों को राजाओं की तरह मानता है पाकिस्तान

"जहीर खान एक व्यक्ति था जो बेहद सफल था। लेकिन उसके पास अच्छे साथी नहीं थे। वे आए और गए। आशीष नेहरा कुछ समय के लिए थे, अजीत अगरकर कुछ समय के लिए आगे रहे, फिर आरपी सिंह आए, फिर प्रवीण कुमार थे। "

हालांकि भारत के पास पहले की तुलना में कम बाए हाथ के तेज गेंदबाज हैं। जयदेव उनादकट और खलील अहमद जैसे कुछ खिलाड़ी हैं लेकिन उनका इंटरनेशनल क्रिकेट में भविष्य फिलहाल अस्थिर है। बाए हाथ के तेज गेंदबाजों पर बात करते हुए प्रसाद ने कहा-

45 साल पहले का वो मुकाबला जिसने टीम इंडिया को दिलाई थी ODI में उसकी पहली जीत

"देखो, सिर्फ इसलिए कि आप तेज गेंदबाजी में बदलाव चाहते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आप कुछ बाएं हाथ के सीमर में लाते हैं। उन्हें अपने कौशल में और जहीर खान, आरपी सिंह और आशीष नेहरा जैसा अच्छा भी होना चाहिए। "

"जो यदि आपके पास नहीं है, तो इसका मतलब है कि आपके पास नहीं है। अगर आपको कोई मिल गया है, उदाहरण के लिए, खलील अहमद, क्योंकि वह एक बाएं हाथ का है, तो आपको उसके जैसे एक नौजवान को प्रोत्साहित करना होगा, लेकिन सिर्फ आपके गेंदबाजी आक्रमण में भिन्नता होने का मतलब यह नहीं है कि आप बाएं हाथ के तेज गेंदबाज लाते हैं, भले ही उनका कौशल अंतरराष्ट्रीय स्तर हो या न हो। इसलिए वे चीजें हैं जिन्हें ध्यान में रखना है। "

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Thursday, June 11, 2020, 14:19 [IST]
Other articles published on Jun 11, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X