Video: लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए आपस में भिड़ गए ये तूफानी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज?

Posted By:

सिडनी। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की गिनती दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में होती है। कंगारू तूफानी अंदाज में रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। न केवल रन बनाते हैं बल्कि लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए भी जाने जाते हैं। सोमवार को ऑस्ट्रेलियाई टीम के 3 बल्लेबाजों के बीच छक्के मारने की एक प्रतियोगिता हुई। जिसमें एरॉन फिंच, पीटर हैंड्सकॉम्ब और मिचेल मार्श के बीच मुकाबला हुआ। वैसे तो ये खिलाड़ी आईपीएल और बिग बैश जैसी लीग में हमेशा अपने बल्ले से लंबे-लंबे छक्के लगाते रहे हैं लेकिन ये थोड़ा अलग मौका था।

Video: aaron finch beat peter handscomb mitchell marsh in biggest six challenge

इस प्रतियोगिता में इन तीन बल्लेबाजों को 3 मौके मिले। पहला मौका सफेद गेंद से, दूसरा मौका लाल गेंद से और तीसरा मौका पिंक गेंद से दिया गया। जिसमें ऑस्ट्रेलियाई विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज एरॉन फिंच विजेता घोषित हुए। फिंच ने जिन्होंने 89 मीटर लंबा छक्का मारा।

बता दें कि छक्के मारने की इस प्रतियोगिता को किसी और ने नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन लायन ने करवाया था। लायन ने तीनों ही बल्लेबाजों को अंडर आर्म गेंद फेंकी और उसके बाद खिलाड़ियों ने लंबे-लंबे शॉट खेले। सबसे पहले सफेद गेंद फेंकी गई। जिस पर हैंड्सकॉम्ब ने 79 मीटर लंबा छक्का मारा। इसके बाद एरन फिंच ने शॉट खेला और उन्होंने 75 मीटर का छक्का मारा। आखिर में मिचेल मार्श ने शॉट खेला और वो सफेद से 73 मीटर का छक्का ही लगा सके।

लाल गेंद से पीटर हैंड्सकॉम्ब ने सिर्फ 60 मीटर का छक्का मारा। मिचेल मार्श ने 72 मीटर का छक्का लगाया। नंबर वन रहे एरॉन फिंच ने 79 मीटर लंबा छक्का लगाया।

आखिर में पिंक बॉल से हैंड्सकॉम्ब 71 मीटर लंबा छक्का ही लगाया फिंच ने 89 मीटर लंबा छक्का लगाया और मिचेल मार्श 82 मीटर लंबा छक्का ही लगा सके। अंत में फिंच को विजेता घोषित कर दिया गया।

देखें वीडियोः-

Story first published: Tuesday, November 14, 2017, 16:56 [IST]
Other articles published on Nov 14, 2017
Please Wait while comments are loading...