VIDEO : ऋषभ पंत ने जड़ा 90 मीटर का छक्का, कोहली ने गले लगाकर बढ़ाया हाैसला

India vs England 2nd T20I: Ishan Kishan hits his first six, Virat Kohli applauses| वनइंडिया हिंदी

अहमदाबाद : भारत ने रविवार (14 मार्च) को अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टी 20 मैच 7 विकेट से जीता। इसके साथ ही भारत ने सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। कप्तान विराट कोहली और डेब्यू करने वाले ईशान किशन जीत के सूत्रधार थे। इस बीच, विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के शानदार छक्के ने भी कोहली को हैरान कर दिया।

ऐसा हुआ कि विराट और ईशान इंग्लैंड के 165 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मैदान पर थे। उन्हें अपनी शतकीय साझेदारी पूरी करने के लिए सिर्फ छह रनों की जरूरत थी। लेकिन इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद ने ईशान को फंसाकर साझेदारी तोड़ी। पंत चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे। पंत ने आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए मैदान के चारों तरफ चौके जड़े लेकिन 26 रन बनाए। इस बीच, पारी के 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर पंत ने जोरदार शॉट लगाया। उनकी गेंद सीधे स्टेडियम में बैठे दर्शकों की भीड़ में चली गई। कोहली, जो नॉन-स्ट्राइकर के बगल में खड़े थे, पंत को 90 मीटर की दूरी पर छक्का मारते देखकर बहुत खुश हुए। उन्होंने जाकर पंत को गले लगाया और उनका हाैसला बढ़ाया।

वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें

पंत और विराट के गले मिलने की वीडियो भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के बीच बहुत लोकप्रिय है। कई लोगों ने उनकी इस पल की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की और 'पिक ऑफ द डे' करार दिया।

कोहली ने ईशान को बताया निडर खिलाड़ी, अनुष्का का भी रहा अहम रोल

बता दें कि पहली पारी में, इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 164 रन बनाए। इसमें सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय का सर्वाधिक स्कोर 46 रन रहा। उन्होंने 35 गेंदों पर 2 छक्के और 4 चौके लगाए। भारत के लिए गेंदबाजी करते हुए वाशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में, भारत के कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाए। उन्होंने 49 गेंदें खेलीं और 3 छक्के और 5 चौके लगाए। उनके साथ इशांत किशन ने भी 32 गेंदों में नाबाद 52 रन बनाए। इसके साथ ही भारत ने 17.5 ओवर में 3 विकेट खोकर इंग्लैंड की चुनौती पूरी कर ली।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, March 15, 2021, 10:01 [IST]
Other articles published on Mar 15, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X