Vijay Hazare Trophy: 8 चौके 10 छक्के लगा अय्यर ने ठोंका ताबड़तोड़ शतक, आखिरी ओवर में जीता मैच

Vijay Hazare Trophy
Photo Credit: BCCI/Twitter

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के लिये हाल ही में डेब्यू करने वाले वेंकटेश अय्यर का जलवा इस समय घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में देखने को मिल रहा है जहां पर मध्यप्रदेश के लिये खेलते हुए इस हरफनमौला खिलाड़ी ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम को लगातार चौथे मैच में जीत दिलाई। वेंकटेश अय्यर ने पिछले कुछ समय में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने का काम किया है और इसी फेहरिस्त में उन्होंने रविवार को खेले गये मैच में जहां बल्ले से ताबड़तोड़ 151 रनों की पारी खेली तो वहीं गेंदबाजी में भी 2 अहम विकेट हासिल कर अपनी टीम को 5 रन की रोमांचक जीत दिलाई।

और पढ़ें: IND vs SA: साउथ अफ्रीका दौरे पर नहीं मिलेगी रहाणे को जगह, गौतम गंभीर ने बताया कौन से दो खिलाड़ी होंगे शामिल

रविवार को मध्यप्रदेश की टीम का सामना चंडीगढ़ से हुआ जिसमें कप्तान आदित्य श्रीवात्सव ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। मध्यप्रदेश के लिये इस पारी की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और उसने महज 56 रन के स्कोर पर अपने 4 विकेट खो दिये थे। यहां पर वेंकटेश अय्यर (151) बल्लेबाजी करने के लिये उतरे और कप्तान आदित्य श्रीवात्सव (70) के साथ पांचवे विकेट के लिये 122 रनों की साझेदारी कर डाली।

और पढ़ें: 'बंद आ रहा है विराट कोहली का फोन', सौरव गांगुली के बयान पर भड़के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा

अय्यर-आदित्य की पारी से मध्यप्रदेश हुआ मजबूत

अय्यर-आदित्य की पारी से मध्यप्रदेश हुआ मजबूत

कप्तान आदित्य ने इस दौरान 80 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और एक छक्के की मदद से 70 रनों की पारी खेली लेकिन युवराज चौधरी के शानदार थ्रो के चलते रन आउट होकर वापस लौट गये। यहां से वेंकटेश अय्यर ने पारी को संभालना जारी रखा और पर्थ साहनी (24) के साथ छठे विकेट के लिये 85 रनों की साझेदारी कर टीम को 331 रन के स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया। वेंकटेश अय्यर ने अपनी पारी के दौरान 113 गेंदों का सामना किया और 8 चौके एवं 10 छक्कों की मदद से 151 रनों की पारी खेली।

रजनीकांत को ट्रिब्यूट किया विस्फोटक शतक

वेंकटेश अय्यर ने इस मैच के दौरान अपना शतक पूरा करने के बाद खास अंदाज में जश्न मनाया। दरअसल आज (12 दिसंबर) दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत का 71वां जन्मदिन है और वेंकटेश अय्यर ने कई मौकों पर साफ किया है कि वो इस दिग्गज अभिनेता के बहुत बड़े फैन हैं। ऐसे में जब उन्होंने अपना शतक पूरा किया तो रजनीकांत के मशहूर चश्मा पहनने की स्टाइल को कॉपी करके इसका जश्न मनाया। वेंकटेश अय्यर ने अपने शानदार शतक को थलाइवा को ट्रिब्यूट किया है। गौरतलब है कि अय्यर ने 151 रनों की पारी के अलावा इस मैच में 10 ओवर की गेंदबाजी भी कि जिसमें 64 रन देकर 2 अहम विकेट अपने नाम किये।

दो शतक लगने के बावजूद हारा चंडीगढ़

दो शतक लगने के बावजूद हारा चंडीगढ़

मध्यप्रदेश की तरफ से 331 रनों के स्कोर का पीछा करने उतरी चंडीगढ़ की टीम की शुरुआत भी खराब रही और उसने महज 77 रन के स्कोर पर अपने 3 विकेट खो दिये थे। लेकिन यहां से कप्तान मनन वोहरा (105) ने अंकित कौशिक (111) के साथ पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिये 166 रनों की साझेदारी कर डाली। जब ऐसा लगा कि चंडीगढ़ की टीम मध्यप्रदेश के हाथों से मैच निकालकर ले जाने वाली है, तभी आवेश खान ने एक ही ओवर में दो विकेट ( पहले अंकित कौशिक, फिर युवराज चौधरी) लेकर टीम की वापसी करा दी तो वहीं पर वेंकटेश अय्यर ने 49वें ओवर में गुरिंदर सिंह का विकेट लेकर चंडीगढ़ को बैकफुट पर धकेल दिया। चंडीगढ़ की टीम 8 विकेट खोकर 326 रन ही बना सकी और 5 रन से मैच को हार गई।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, December 12, 2021, 17:45 [IST]
Other articles published on Dec 12, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X