Vijay Hazare Trophy: कौशिक पर भारी पड़ी आदित्य तरे की पारी, यूपी को 6 विकेट से हरा मुंबई ने जीता चौथा खिताब

Aditya Tare
Photo Credit: BCCI/Twitter

Vijay Hazare Trophy 2021 Aditya Tare Century lead Mumbai Won 4th Title beats Uttar pradesh by 6 Wickets in Finals: नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से घरेलू स्तर पर वनडे प्रारूप में आयोजित कराये जाने वाले टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी का फाइनल मैच आज मुंबई और उत्तर प्रदेश की टीमों के बीच खेला गया, जहां पर उत्तर प्रदेश की टीम दूसरी बार खिताब जीतने का सपना लेकर पहुंची थी, हालांकि मुंबई के लिये आदित्य तरे ने नाबाद शतकीय पारी खेलकर उत्तर प्रदेश की टीम के इस सपने को तोड़ दिया और चौथी बार विजय हजारे ट्रॉफी जीतने का कारनामा किया।

उत्तर प्रदेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 4 विकेट के नुकसान पर 312 रनों का स्कोर खड़ा किया। यूपी की टीम के लिये सलामी बल्लेबाज माधव कौशिक ने शानदार बल्लेबाजी की और नाबाद 158 रन बनाने का कारनामा किया। वहीं पर कप्तान समर्थ सिंह और आकाशदीप नाथ ने भी अर्धशतकीय पारियां खेलकर टीम को 300 के पार पहुंचाने का काम किया।

Vijay Hazare Trophy: चोटिल होकर कंधे पर बाहर गये पृथ्वी शॉ, फिर मैदान पर लौट जड़ा तूफानी अर्धशतक

हालांकि मुंबई की टीम ने 313 रनों का पीछा करने की शुरुआत विस्फोटक अंदाज में की और कप्तान पृथ्वी शॉ के 39 गेंदों में 73 रनों की पारी से अच्छी शुरुआत हासिल की और पहले विकेट के लिये 89 रनों की साझेदारी की। वहीं पर 127 रन के स्कोर 2 विकेट खोने के बाद मुंबई की टीम को आदित्य तरे (नाबाद 118) और शम्स मुलानी (36) ने संभालने का काम किया और तीसरे विकेट के लिये 88 रनों की साझेदारी की।

शम्स मुलानी को यश दयाल ने वापस भेजकर इस साझेदारी को तोड़ने का काम किया हालांकि यूपी की टीम के लिये तब तक काफी देर हो चुकी थी और मुंबई की टीम आसानी से जीत की ओर बढ़ती नजर आ रही थी। वहीं पर पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये शिवम दुबे (42) ने भी 6 चौके और एक छक्के की मदद से पारी को आगे बढ़ाने का काम किया और टीम को एकदम जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया।

Vijay Hazare Trophy: माधव कौशिक ने फाइनल मैच में नाबाद 158 रन बना तोड़ा मयंक अग्रवाल का बड़ा रिकॉर्ड

वहीं पर आदित्य तरे ने भी 18 चौके की मदद से अपने शतक को पूरा कर लिया। 303 रन के स्कोर पर मुंबई ने शिवम दुबे के रूप में अपना चौथा विकेट खो दिया। वहीं 42वें ओवर में मुंबई की टीम ने इस स्कोर को हासिल कर के चौथी बार विजय हजारे ट्रॉफी को अपने नाम करने का कारनामा किया। आपको बता दें कि मुंबई के कप्तान पृथ्वी शॉ इस टूर्नामेंट में 800 से ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बने और ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बनने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Sunday, March 14, 2021, 16:45 [IST]
Other articles published on Mar 14, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X