RCB के इस बल्लेबाज ने विजय हजारे में जड़ा तीसरा लगातार शतक, 500 रन पूरे कर मचाया तहलका

Vijay Hazare Trophy 2021 Devdutt Paddikal Slams 3rd Consecutive century completes 500 runs in tournament: नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के लिये शानदार बल्लेबाजी करने वाले देवदत्त पाड्डिकल एक शानदार सलामी बल्लेबाज के रूप में उभरे हैं और फिलहाल बीसीसीआई की ओर से आयोजित किये जा रहे घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में उनकी बल्लेबाजी का जलवा देखने को मिल रहा है। विराट कोहली की कप्तानी में खेलने वाले देवदत्त पाड्डिकल अपने बल्ले से रनों की बरसात करते हुए लगातार तीसरा शतक लगा चुके हैं और विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजन में लगातार तीसरा शतक लगाने का काम किया।

रेलवे के खिलाफ कर्नाटक की ओर से खेलते हुए देवदत्त पाड्डिकल ने नाबाद 145 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को एकतरफा तरीके से 10 विकेट से जीत दिलाने का काम किया। पाड्डिकल के अलावा रविकुमरा समर्थ ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 130 रनों की पारी खेली और पहले विकेट के लिये 285 रनों की नाबाद साझेदारी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाने का काम किया।

T20 World Cup पर पाकिस्तान के बयान से BCCI नाराज, मेजबानी छीनने की बात पर जमकर लताड़ा

देवदत्त पाड्डिकल ने रेलवे के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए 9 चौके 9 छक्कों की मदद से नाबाद 145 रनों की पारी खेली तो वहीं पर रविकुमार ने 118 गेंदों में 17 चौकों की मदद से 130 रन बनाये। इस जीत के साथ ही कर्नाटक की टीम ने क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। हालांकि ग्रुप सी में कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और केरल की टीम ने लीग स्टेज में 16-16 अंकों के साथ खत्म किया लेकिन बेहतर रन रेट के चलते कर्नाटक की टीम ने पहला स्थान हासिल करते हुए क्वालिफाई कर लिया है।

इस मैच में रेलवे की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 284 रनों का स्कोर खड़ा किया था। रेलवे के लिये सलामी बल्लेबाज प्रथम सिंह ने 129 रनों की पारी खेली और 9 विकेट खोकर चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। वहीं कर्नाटक की टीम ने पाड्डिकल और रविकुमार के दम पर 10 विकेट से मैच को जीत लिया।

Vijay Hazare: गेंद से नहीं बल्ले से शार्दुल ठाकुर ने दिलाई मुंबई को जीत, ठोंके ताबड़तोड़ 92 रन

आपको बता दें कि देवदत्त पाड्डिकल ने विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजन में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने का काम किया है। देवदत्त पाड्डिकल ने 5 मैचों में 3 शतक और 2 अर्धशतक की मदद से अब तक 572 रन बना लिये हैं और इस दौरान उनका औसत 190.66 का रहा है। वहीं पाड्डिकल की ओर से 152 रन बनाया गया अब तक का बेस्ट स्कोर है। देवदत्त की मौजूदा फॉर्म को देखकर आरसीबी की टीम काफी खुश होगी और उसे आगामी आईपीएल सीजन में भी यह फॉर्म जारी रखने की उम्मीद होगी।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, March 1, 2021, 18:13 [IST]
Other articles published on Mar 1, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X