Vijay Hazare Trophy: तय हो गई सेमीफाइनल के लिये 4 टीमें, जानें कब और किसके बीच खेला जायेगा मुकाबला

Vijay Hazare Trophy
Photo Credit: BCCI/Twitter

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से वनडे प्रारूप में खेले जाने वाले सबसे बड़े टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टरफाइनल मैच बुधवार को समाप्त हो गये और अब इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली 4 टीमों का पता चल गया है। मंगलवार को खेले गये पहले क्वार्टरफाइनल मैच में हिमाचल प्रदेश की टीम ने उत्तर प्रदेश को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की थी, तो वहीं पर दूसरे क्वार्टरफाइनल मैच में तमिलनाडु की टीम ने कर्नाटक को 151 रनों से मात देकर अपनी जगह पक्की थी। इसके बाद बुधवार को बचे हुए दो क्वार्टर फाइनल मैच खेले गये जिसके पहले मैच में सौराष्ट्र की टीम ने विदर्भ को 7 विकेट से मात दी तो वहीं पर सर्विसेज की टीम ने केरला को 7 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की।

अब विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल मैचों का आयोजन शुक्रवार को होना है, जिसका पहला सेमीफाइनल मैच सर्विसेज और हिमाचल प्रदेश के बीच खेला गया जबकि दूसरा सेमीफाइनल मैच तमिलनाडु और सौराष्ट्र के बीच खेला जायेगा। बुधवार को खेले गये पहले क्वार्टरफाइनल मैच में सौराष्ट्र की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और विदर्भ को 7 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

और पढ़ें: 'BCCI को लगा कोहली के पंख कुतरने का यही सही वक्त', पूर्व भारतीय गेंदबाज ने ODI कप्तानी छिनने पर किया बड़ा दावा

तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट की कप्तानी वाली सौराष्ट्र ने शानदार गेंदबाजी की और महज 40.3 ओवर्स में विदर्भ की टीम को 150 रन पर समेट दिया। विदर्भ के लिये सबसे ज्यादा अपूर्व वानखेड़े ने 72 रनों की पारी खेली। कप्तान उनादकट ने अपनी गेंदबाजी के दौरान 25 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विदर्भ की टीम के लिये सवाई मानसिंह स्टेडियम पर शुरुआत बहुत खराब रही और उसने पहले 8 ओवर में ही अपने 3 विकेट गंवा दिये।

जयदेव उनादकट और चेतन साकरिया की शानदार गेंदबाजी के चलते विदर्भी की टीम ने फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज अथर्व तायडे (1), गणेश सतीश (1) और यश राठौड़ (1) का विकेट गंवा दिया। यहां से कप्तान फैज फजल (23) और विकेटकीपर बल्लेबाज अक्षय वाडकर (18) ने पारी को संभालते हुए चौथे विकेट के लिये 45 रन जोड़े लेकिन प्रेरक मांकड़ ने वाडकर का विकेट लेकर पार्टनरशिप को तोड़ दिया। महज 66 रन के स्कोर पर विदर्भ की आधी टीम वापस लौट गई थी। विदर्भ के लिये अपूर्व वानखेड़े ने एक छोर पर खड़े रहकर 69 गेंद में पांच चौकों और पांच छक्कों की मदद से 72 रनों की पारी खेली लेकिन दूसरे छोर से उन्हें किसी भी तरह का सहयोग नहीं मिला और पूरी टीम 150 रन पर ऑल आउट हो गई।

और पढ़ें: 'कोहली के मामले में चैपल विवाद से सीख ले सकते थे गांगुली', पूर्व चयनकर्ता ने BCCI अध्यक्ष पर साधा निशाना

वहीं रनों का पीछा करने उतरी सौराष्ट्र की टीम ने प्रेरक मांकड की नाबाद 77 रनों की अर्धशतकीय पारी के दम पर महज 20.1 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। इसके बाद केरला और सर्विसेज के बीच खेले गये दूसरे क्वार्टरफाइनल मैच में दिवेश पठानिया (3 विकेट), पुलकित नारंग (2 विकेट) और अभिषेक तिवारी की शानदार गेंदबाजी के दम पर सर्विसेज की टीम ने केरल को 40.4 ओवर्स में 175 रन पर समेट दिया। जवाब में सर्विसेज की टीम ने सलामी बल्लेबाज रवि चौहान (95) और कप्तान रजत पालिवाल (65) के दम पर 30.3 ओवर्स में लक्ष्य हासिल कर लिया और 7 विकेट से मैच को अपने नाम किया।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Wednesday, December 22, 2021, 23:02 [IST]
Other articles published on Dec 22, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X