Vijay Hazare Trophy: जानें कौन सी टीम से खेेलेगा U-19 एशिया कप के जीत का हीरो अर्थव अंकोलेकर

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम को रिकॉर्ड 7वीं बार अंडर-19 एशिया कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले अर्थव अंकोलकर को उनके प्रदर्शन का खास इनाम मिला है। भारत के घरेलू वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे में अर्थव अंकोलकर मुंबई की 17 सदस्यीय टीम में शामिल कर लिए गए हैं और जल्द ही इस टूर्नामेंट में मुंबई की ओर से खेलते नजर आ सकते हैं. लेफ्ट आर्म स्पिनर अर्थव अंकोलेकर ने बांग्लादेश के खिलाफ फाइनल मैच में पांच विकेट चटकाए थे। मुंबई को एलीट ग्रुप ए में रखा गया है और उसके सारे मैच बेंगलुरु में होंगे। मुंबई क्रिकेट संघ ने मंगलवार को 17 सदस्यीय टीम की घोषणा करते हुए इस बात की जानकारी दी। मुंबई टीम में भारतीय टीम के सदस्य श्रेयस अय्यर, बल्लेबाज सरफराज खान और युवा यशस्वी जायसवाल भी शामिल हैं। टीम के कोच विनायक सामंत होंगे।

गौरतलब है कि अथर्व एक मध्यमवर्गीय परिवार से आते हैं। उनकी मां वैदेही बृहनमुंबई इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई ऐंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) में कंडक्टर हैं। वहीं अथर्व बी.कॉम सेकंड ईयर के छात्र हैं। अथर्व को इस मुकाम तक पहुंचाने में उनकी मां की अहम भूमिका रही है। नौ साल पहले अथर्व के पिता, विनोद, का देहांत हो गया था। वह बेस्ट में कर्मचारी थे।

IND vs SA, 2nd T20: क्या मोहाली में भी बारिश देगी दखल, जानें कब और कहां देख सकते हैं लाइव मैच

इसके बाद उनकी मां को वहां नौकरी मिल गई। मां ने नौकरी के साथ-साथ अपने बेटे के सपनों को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। अथर्व 26 सितंबर 2000 को अपना 19वां जन्मदिन मनाएंगे।

इससे पहले भारतीय टीम की ओर से खेलने वाले क्रिकेटर शिखर धवन, ऋषभ पंत और नवदीप सैनी ने भी विजय हजारे ट्रॉफी के लिये अपने-अपने राज्य की टीम की तरफ से खेलने के लिये उपलब्धत रहने की जानकारी दे दी थी. यह तीनों खिलाड़ी दिल्ली की ओर से खेलते हैं जिसे अपना पहला मैच 24 सितंबर को विदर्भ के खिलाफ खेलेगा।

IND vs SA: रोहित शर्मा से लेकर कगिसो रबाडा तक रच सकते हैं इतिहास, आखिर कौन से बनेंगे रिकॉर्ड

आपको बता दें कि भारत दौरे पर आई दक्षिण अफ्रीका की टीम के खिलाफ 3 टी20 मैचों की श्रृंखला 22 सितंबर को बेंगलुरू में समाप्त होगी, इसके बाद टेस्ट सीरीज का आगाज होगा. भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा होने के चलते ऋषभ पंत पहले कुछ मैचों के बाद संभवत: उपलब्ध नहीं रहेंगे जबकि शिखर धवन के सभी मैचों में खेलने की उम्मीद है।

विजय हजारे टूर्नामेंट के लिए मुंबई टीम : श्रेयस अय्यर (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, जय बिस्टा, आदित्य तरे, सरफराज खान, शिवम दुबे, शुभम रंजने, एकनाथ केरकर, धवल कुलकर्णी, तुषार देशपांडे, शम्स मुलानी, अथर्व अंकोलेकर, शार्दुल ठाकुर, सिद्धेश लाड, यशस्वी जायसवाल, कृतिक एच, शशांक अटार्डे।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, September 18, 2019, 13:03 [IST]
Other articles published on Sep 18, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X