अजिंक्य रहाणे के समर्थन में उतरे विक्रम राठौर, बोले- वो फॉर्म में आ जाएगा

नई दिल्ली। बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने अजिंक्य रहाणे की फॉर्म पर पर बयान देते हुए कहा कि उप-कप्तान अभी भी टीम की बल्लेबाजी इकाई का एक महत्वपूर्ण सदस्य हैं। राठौर का बयान ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में रहाणे के शून्य पर आउट होने के बाद आया, जिसमें अधिकांश बल्लेबाजों ने बल्लेबाजी के अनुकूल परिस्थितियों का अच्छा उपयोग किया। जबकि भारत की बल्लेबाजी इकाई के तीन बड़े खिलाड़ी, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने कम स्कोर के साथ सीरीज की शुरुआत की। उप-कप्तान रहाणे ने 4 टेस्ट में सिर्फ 109 रन बनाए हैं और सीरीज में सबसे कम ओवरएज है।

रहाणे छठे स्थान पर खिसक गए क्योंकि भारत ने चौथे टेस्ट में रवींद्र जडेजा को पांचवें स्थान पर प्रमोट किया। रहाणे ने पिछले 11 टेस्ट में 19.57 की औसत से रन बनाए हैं, जिसमें घर में इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज शामिल है। चौथे दिन के बाद प्रेस से बात करते हुए, जिसमें भारत ने दूसरी पारी में 466 रन बनाए, विक्रम राठौर ने कहा कि टीम प्रबंधन अजिंक्य रहाणे का समर्थन करना जारी रखेगा। उन्होंने कहा कि केवल इस तरह के समर्थन से चेतेश्वर पुजारा को खराब फॉर्म से उबरने और मौजूदा सीरीज में कुछ महत्वपूर्ण पारियां खेलने में मदद मिली।

IND vs ENG : भारतीय टीम को लगा झटका, दो बड़े खिलाड़ी हुए चोटिलIND vs ENG : भारतीय टीम को लगा झटका, दो बड़े खिलाड़ी हुए चोटिल

राठाैर ने कहा, "जैसा कि मैंने पहले भी कहा है, जब आप इतने लंबे समय तक क्रिकेट खेल रहे होते हैं, तो आपका एक ऐसा दाैर आएगा जहां आपको रन नहीं मिलेंगे। यह एक ऐसा समय है जब एक टीम के रूप में, आपको उनका समर्थन करने की आवश्यकता होती है और जितना हो सके उनका समर्थन करें।" उन्होंने कहा, "हमने देखा कि पुजारा भी फाॅर्म में नहीं थे, लेकिन उन्हें और मौके मिले और आखिर में उन्होंने वापसी की, उन्होंने हमारे लिए कुछ महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "हम उम्मीद कर रहे हैं कि अजिंक्य भी फॉर्म में वापस आ जाएंगे और आप जानते हैं, वह अभी भी भारतीय टीम की बल्लेबाजी में एक प्रमुख भूमिका निभाएगा। इसलिए, मुझे नहीं लगता कि हम उस मोड़ पर पहुंचे हैं जहां रहाणे की चिंता करें।" रोहित शर्मा के शतक और चेतेश्वर पुजारा, शार्दुल ठाकुर और ऋषभ पंत के अर्धशतकों के साथ, भारत इंग्लैंड को 367 रनों का लक्ष्य देने में सफल रहा। हालांकि, इंग्लैंड ने चाैथे दिन का खेल समाप्त होने तक बिना विकेट गंवाए 77 रन बनाकर एक मजबूत शुरुआत की।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Monday, September 6, 2021, 10:57 [IST]
Other articles published on Sep 6, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X