सभी फार्मेट में एक टीम खिलाने पर कांबली ने जताई 'दादा' से असहमति

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया के चयन से नाखुश भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने चयनकर्ताओं को जो फटकार लगाई है उसकी गूंज क्रिकेट हलकों में गूंजनी शुरू हो गई है। गांगुली ने सभी फार्मेट में पूरी की पूरी अलग टीम खड़ी करने के बजाए ऐसे खिलाड़ियों को चुनने पर जोर दिया था जो ज्यादा से ज्यादा फार्मेट में खेल सके। गांगुली ने चयनकर्ताओं की ओर इशारा करते हुए यह भी लिखा था कि सब को खुश करने की बजाए देश के लिए बेस्ट खिलाड़ियों को चुने और अपने चयन में निरंतरता कायम रखें।

गांगुली के इस तीखी टिप्पणी पर क्रिकेट जगत दो खेमों में बंट गया है। जिसको जो समझ आ रहा है वह उस तरह से गांगुली के ट्वीट के मायने बता रहा है। इन सबके बीच एक बात तो साफ है कि गांगुली टीम इंडिया में ऐसे ज्यादा खिलाड़ी चाहते हैं जो टेस्ट, टी-20 और वनडे में एक साथ सकें। लेकिन भारत के पूर्व बल्लेबाज और सचिन तेंदुलकर के बचपन के दोस्त विनोद कांबली ने गांगुली की इस बात को नकार दिया है। कांबली ने कहा है- मैं विशेष काम को विशेष लोगों से कराने में यकीन रखता हूं।

हिमा दास के लिए सदगुरू ने लिखा ऐसा शब्द, यूजर्स ने लगाई क्लास

उन्होंने आगे कहा- हमको फार्मेट के हिसाब से बेस्ट खिलाड़ियों को चुनने की जरूरत है। ये टीम इंडिया को खिलाड़ियों को संभालकर रखने में मदद करेगा और हमारे खिलाड़ियों के बिग पूल में से अधिक से अधिक खिलाड़ियों का उपयोग बड़ी सीरीजों में हो सकेगा।' कांबली ने इसके बाद ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का उदाहरण दिया। इन देशों की टीमें अलग-अलग फार्मेट में काफी हद तक अलग-2 होती हैं।

बता दें कि सौरव गांगुली ने वनडे टीम में कुछ खिलाड़ियों को जगह ना मिलने पर आश्चर्य जताया था। गांगुली ने इस मामले पर एक और ट्वीट करते हुए कहा था- टीम में कई ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं जो सभी फार्मेट में खेल सकते हैं..शुबमन गिल और अजिंक्य रहाणे को टीम में ना देखने से मुझे हैरानी हुई है।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, July 25, 2019, 15:03 [IST]
Other articles published on Jul 25, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X