कृपया पटाखें ना फोड़ें- ऑस्ट्रेलिया से विराट कोहली ने दी दीवाली की शुभकामनाएं

Diwali 2020: Virat Kohli urges people not to burst crackers in Diwali greetings | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः जैसा कि भारत ने शनिवार को दिवाली का शुभ त्योहार मनाया, भारत के कप्तान विराट कोहली ने भी राष्ट्र के लिए अपनी इच्छाओं को दर्शाया है। कोहली, जो वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया में है, और श्रृंखला से पहले अनिवार्य क्वारेंटाइन गुजार रहे हैं, ने एक वीडियो साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया जिसमें उन्होंने सभी से 'हैप्पी दिवाली 'की कामना की और उनसे पटाखे न फोड़ने का अनुरोध भी किया।

"आपको और आपके परिवारों को मेरी ओर से बहुत-बहुत शुभकामनाएं। भगवान आपको शांति, समृद्धि और इस दिवाली खुशियाँ प्रदान करें, "कोहली ने वीडियो में कहा।

कोहली ने कहा कि कृपया याद रखें कि पर्यावरण की रक्षा के लिए पटाखे न फोड़ें और अपने प्रियजनों के साथ घर पर मौज-मस्ती के लिए एक साधारण दीया और मिठाई का आनंद लें।

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने की टेस्ट टीम की घोषणा, इन नए चेहरों को मिली भारत के खिलाफ जगहIND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने की टेस्ट टीम की घोषणा, इन नए चेहरों को मिली भारत के खिलाफ जगह

कोहली के अलावा, वीरेंद्र सहवाग और वीवीएस लक्ष्मण सहित कई अन्य पूर्व क्रिकेटरों ने भी अपने प्रशंसकों को दीपावली की शुभकामनाएं दीं। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर भी ट्विटर पर अपनी इच्छाओं को भेजने के लिए ले गए।



विराट कोहली के नेतृत्व वाले भारत में ऑस्ट्रेलिया में 3 वनडे, 3 टी 20 आई और 4 टेस्ट खेलने हैं। सीरीज का पहला वनडे 27 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा।

विराट कोहली पिता बनने की तैयारी कर रहे हैं और जनवरी तक उनके बच्चे के आगमन की प्रतीक्षा चल रही है। इसके लिए कोहली ने पहले ही छुट्टियां प्लान कर ली हैं और बीसीसीआई ने उनको पहले टेस्ट मैच खेलने के बाद ही ऑस्ट्रेलिया छोड़ने की इजाजत दे दी है। इसका मतलब यह है कि कप्तान पूरे तीन टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया जैसी धरती पर मिस करेंगे। यह अपने आप में एक अभूतपूर्व बात है और क्रिकेट पंडितों में इस बात पर चर्चा शुरू हो गई है कोहली के बिना टीम इंडिया का प्रदर्शन कैसा होगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, November 14, 2020, 18:00 [IST]
Other articles published on Nov 14, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X