टी20 सीरीज में कोहली और रोहित के बीच होगा इन रिकॉर्ड्स को लेकर बड़ा मुकाबला

IND vs SA : Virat Kohli looks to surpass Rohit Sharma's huge T20 records | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 15 सिंतबर से करनी है। पहला मैच धर्मशाला में खेला जाएगा। टीम इंडिया विंडीज दौरे से जबरदस्त जीत हासिल करके काफी ऊंचे मनोबल के साथ घरेलू सीरीज पर प्रोटियाज चुनौती का मुकाबला करने के लिए उतरेगी। पहले ही मैच में भारतीय टीम के दो दिग्गजों की नजरें कुछ बड़े रिकॉर्ड्स का हासिल करने होंगी जिससे की भारत इस सीरीज की शुरुआत आसानी से जीत के साथ कर सके।

दो दिग्गजों के बीच भी है मुकाबला-

दो दिग्गजों के बीच भी है मुकाबला-

रोहित इस समय टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2422 रन बनाकर टॉप पर चल रहे हैं लेकिन विराट कोहली 2369 रन बनाकर उनसे केवल 53 ही रन पीछे है। रोहित ने जहां अब तक 88 पारियों का सामना किया है तो वहीं कोहली ने 65 पारियां ही खेली हैं। रोहित जहां इस सीरीज में धमाकेदार शुरुआत करना चाहेंगे तो वहीं कोहली भी रोहित के साथ रनों के गैप कर सकते हैं अगर वे एक शानदार पारी खेल पाए तो।

रनों के साथ 50 प्लस का भी रिकॉर्ड-

रनों के साथ 50 प्लस का भी रिकॉर्ड-

इतना ही नहीं दोनों खिलाड़ियों की नजरें एक और बड़े रिकॉर्ड पर रहेंगी। टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली और रोहित के नाम 21 बार 50 प्लस स्कोर करने का मौका है। रोहित ने जहां टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 17 बार अर्धशतक जमाया है तो वहीं कोहली ने 21 बार अर्धशतक लगाया है। भारत के लिए इस सीरीज में रोहित और विराट की फॉर्म बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होने वाली है। अगर ये दोनों खिलाड़ी अपनी लय में पूरी सीरीज खेल जाते हैं तो इसका नतीजा भारत के पक्ष में 3-0 भी देखने को मिल सकता है।

पंत ने नहीं किया प्रतिभा से न्याय, फिर भी इन खिलाड़ियों से ले सकते हैं सबक: लांस क्लूजनर

अभी तक घर में अफ्रीका से जीत नहीं सका है भारत-

अभी तक घर में अफ्रीका से जीत नहीं सका है भारत-

ये इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में कभी भी टी20 सीरीज नहीं जीती है। अंतिम बार भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साल 2015 में सीरीज खेली थी जिसका नतीजा भारत के खिलाफ 0-2 रहा था। प्रोटियाज टीम का भारत में टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट रिकॉर्ड शानदार है। इस टीम ने भारत के खिलाफ 6 में से 4 मैच जीतने में कामयाबी हासिल की है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, September 13, 2019, 16:48 [IST]
Other articles published on Sep 13, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X