टेस्ट क्रिकेट को बचाने के लिए कोहली ने युवाओं से की खास अपील

Written By:

नई दिल्ली। टी-20 क्रिकेट जिस तरह से लोगों के बीच खासा लोकप्रिय हो रहा है और नई पीढ़ी का टेस्ट क्रिकेट में लगाव कम हुआ है, उसके चलते लगातार टेस्ट क्रिकेट को बचाने की बात हो रही है। टेस्ट क्रिकेट को बचाने की मुहिम में अब खुद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आगे आ गए हैं। कप्तान कोहली ने कहा कि क्रिकेट को विश्वस्तर का बनाए रखने के लिए टेस्ट क्रिकेट को प्रमुख प्रारूप बनाए रखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट को विश्वस्तर बनाए रखने के लिए टेस्ट क्रिकेट को शीर्ष पर रखने की जरूरत है, मैं युवाओं से भी इसकी अपील करुंगा कि वह टेस्ट क्रिकेट के प्रारूप को अपनाए।

 कड़ी मेहनत अब मेरी जिंदगी का हिस्सा बन गया

कड़ी मेहनत अब मेरी जिंदगी का हिस्सा बन गया

विराट कोहली ने यह बयान दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के वार्षिक सम्मेलन के दौरान दिया है। यह कार्यक्रम बिशन सिंह बेदी और मोहिंदर अमरनाथ के नाम पर बने स्टैंड के उद्घाटन के मौके पर आयोजित किया गया था। बिशन सिंह बेदी के साथ अपने अनुभवों को याद करते हुए कोहली ने कहा कि जब मैं अंडर-14 और अंडर-16 खेलता था तो बेदी कोच थें, वह हमसे काफी कड़ा अभ्यास करवाते थे, जोकि अब मेरी जिंदगी का हिस्सा बन गया है।

कोहली जैसा कोई नहीं

कोहली जैसा कोई नहीं

इस कार्यक्रम में बिशन सिंह बेदी, शर्मीला टैगोर सहित कई दिग्गज मौजूद थे। बिशन सिंह बेदी ने कहा कि जिस तरह से विराट कोहली मैदान के भीतर अपना सबकुछ झोंक देते हैं, वैसा कोई और खिलाड़ी नहीं करता है, मैंने कभी भी किसी भारतीय खिलाड़ी को ऐसा करते हुए नहीं देखा। मैंने कभी भी किसी भारतीय खिलाड़ी को मैदान के भीतर अपना सबकुछ झोंकते हुए नहीं देखा है, कोहली अपनी जान लगा देते हैं, उनके जैसा कोई नहीं है।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट का इस्तेमाल आईपीएल का करार पाने के लिए

प्रथम श्रेणी क्रिकेट का इस्तेमाल आईपीएल का करार पाने के लिए

बेदी ने कहा कि आजकल खिलाड़ी रणजी और दलीप ट्राफी का इस्तेमाल आईपीएल का करार हासिल करने के लिए कर रहे हैं। उन्होंने प्रथम श्रेणी के क्रिकेट को भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए काफी अहम बताया। मोहिंदर अमरनाथ ने भी इस मौके पर अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि बिशन सिंह बेदी की अगुवाई के चलते ही दिल्ली क्रिकेट को इतना सम्मान मिलता है, वह ना सिर्फ कप्तान बल्कि अच्छे नेतृत्वकर्ता थे। आपको बता दें कि विराट कोहली लगातार टेस्ट क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कोहली ने अपने करियर का पांचवा दोहरा शतक लगाया था।

इसे भी पढ़ें- भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने बीसीसीआई पर लगाया 52.24 करोड़ का जुर्माना

Story first published: Thursday, November 30, 2017, 10:53 [IST]
Other articles published on Nov 30, 2017
Please Wait while comments are loading...