किंग खान से आगे निकले विराट कोहली, बने 'ब्रांड्स' के नए बादशाह

Posted By:
Virat Kohli beats Shah Rukh Khan becomes Most Valuable Celebrity Brand |वनइंडिया हिंदी
Virat Kohli become India's most valuable celebrity brand, replace Shah Rukh Khan

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हर दिन नई बुलंदियों को छू रहे हैं। चाहें वो टीम को लगातार सीरीज जिताकर बड़े से बड़े रिकॉर्ड तोड़ना हो या फिर कमाई के मामले में दिग्गज अभिनेताओं को पछाड़कर खुद नंबर वन बनना हो! जी हां, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भारत के सबसे बड़े ब्रांड बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान को पछाड़ा है।

25 सालों से राज कर रहे शाहरुख खान को झटका लगा है!

25 सालों से राज कर रहे शाहरुख खान को झटका लगा है!

बॉलीवुड पर पिछले करीब 25 सालों से राज कर रहे शाहरुख खान को झटका लगा है! इस बड़े उलटफेर का खुलासा राइज ऑफ द मिलेनियल्स: इंडियाज मोस्ट वेल्यूएबल सेलीब्रिटी ब्रांड्स ने अपनी ताजा रिपोर्ट में किया है। डफ एंड फेल्प्स के निदेशक अविरल जैन ने कहा कि 2017 में विराट कोहली 14.4 करोड़ रुपए के ब्रांड वेल्यू के साथ टॉप पर रहे। वहीं, शाहरुख खान की ब्रांड वेल्यू 10.6 करोड़, दीपिका पादुकोण की 9.3 करोड़, अक्षय कुमार 4.7 करोड़ और रणवीर सिंह 4.2 करोड़ रुपए की ब्रांड वेल्यू के साथ विराट से पीछे रहे।

पहली बार शाहरुख खान शीर्ष रैकिंग से फिसले हैं

पहली बार शाहरुख खान शीर्ष रैकिंग से फिसले हैं

प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं कॉरपोरेट फाइनेंस परामर्शदाता-डेफ एंड फेल्प्स के प्रबंध निदेशक और भारत, जापान और दक्षिणपूर्व एशिया के रीजनल हेड वरुण गुप्ता ने कहा "जब से हमने अपनी रैंकिंग प्रकाशित करनी शुरू की है, तब से पहली बार शाहरुख खान शीर्ष रैकिंग से फिसले हैं और उनकी जगह विराट कोहली ने ली है।"

महेंद्र सिंह धौनी और पी.वी सिंधू जैसे खिलाड़ी उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे

महेंद्र सिंह धौनी और पी.वी सिंधू जैसे खिलाड़ी उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे

डफ एंड फेल्प्स के निदेशक अविरल जैन के मुताबिक बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने उनकी शीर्ष-15 की सूची में अपना दबदबा बरकरार रखा है, लेकिन कोहली, महेंद्र सिंह धौनी और पी.वी सिंधू जैसे खिलाड़ी उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे हैं। देखा जाए तो इनकी सामूहिक ब्रांड वैल्यू 180 मिलियन अमेरिकी डॉलर है जो शीर्ष-15 में पहुंचे सेलिब्रिटीज की कुल ब्रांड वैल्यू के लगभग एक चौथाई हिस्से के बराबर है।

कोहली के अलावा, अभिनेत्री अलीया भट्ट, अभिनेता वरुण धवन की रैंकिंग में बढ़ोतरी

कोहली के अलावा, अभिनेत्री अलीया भट्ट, अभिनेता वरुण धवन की रैंकिंग में बढ़ोतरी

"कोहली के अलावा, अभिनेत्री अलीया भट्ट, अभिनेता वरुण धवन और बैडमिंटन चैंपियन पी.वी. सिंधु की तरह अन्य युवा हस्तियों की या तो रैंकिंग में बढ़ोतरी हुई है या हमारे शीर्ष 15 की सूची में शामिल हुए हैं। ये लोग अपने संबंधित क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।"

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, December 21, 2017, 9:30 [IST]
Other articles published on Dec 21, 2017

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट