वनडे क्रिकेट में नंबर 3 पर 10,000 रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने विराट कोहली

पुणे। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने पहले मैच में 66 रनों से जीत दर्ज करके सीरीज में बढ़त हासिल कर ली है। इसकेसाथ ही दूसरे मैच में भी लगातार दूसरी बार टॉस जीतकर इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय टीम में सिर्फ एक बदलाव देखने को मिला। चोटिल श्रेयस अय्यर की जगह ऋषभ पंतको टीम में शामिल किया गया। मैच में शिखर धवन और रोहित शर्मा जल्दी आउट हो गए। लेकिन कप्तान कोहली और केएल राहुल ने जबरदस्त साझेदारी करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली। मैच में विराट कोहली ने 69 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए हैं।

Virat Kohli completes 10000 runs at number three position in ODIs| वनइंडिया हिंदी
नंबर 3 पर 10,000 रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी

नंबर 3 पर 10,000 रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली ने अपने 10,000 रन पूरे कर लिए हैं। वनडे क्रिकेट में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 10,000 रन बनाने वाले वह दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। विराट कोहली के आगे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का नंबर आता है, उनके नाम ओडीआई में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 12662 रन हैं। पोंटिंग ने इस दौरान 42.48 के औसत से बल्लेबाजी की और 29 शतक व 74 अर्धशतक अफने नाम किए।

3 नंबर पर औसत 62 से भी ज्यादा

3 नंबर पर औसत 62 से भी ज्यादा

वहीं विराट कोहली की बात करें तो उनके नाम तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए वनडे क्रिकेट में 36 शतक हैं, जबकि उनका औसत 62 से ऊपर है। कप्तान कोहली ने वनडे क्रिकेट में बाकी के 7 शतक अलग-अलग नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए बनाए हैं। कुछ मैचों को छोड़ दें तो वर्ष 2012 से विराट कोहली लगातार नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। 2011 के विश्वकप के दौरान विराट कोहली ने अधिकतर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की थी। नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए रिकी पोंटिंग और विराट कोहली के बाद सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा, जैक कालिस, केन विलियम्सन का नंबर आता है।

ग्रैम स्मिथ के रिकॉर्ड को तोड़ा

ग्रैम स्मिथ के रिकॉर्ड को तोड़ा

इसके अलावा विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रैम स्मिथ के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। बतौर कप्तान स्मिथ के नाम कुल 5416 रन हैं, जिसे विराट कोहली ने तोड़ दिया। मैच में 66 रनों की पारी खेलते हुए विराट कोहली के नाम बतौर कप्तान 5442 रन हो गए हैं। इस लिस्ट में सबसे ऊपर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग हैं। पोंटिंग ने बतौर कप्तान 234 मैचों में 8497 रन बनाए हैं।

इसे भी पढ़ें- मैच के बीच में ये करते हुए पकड़े गए बेन स्टोक्स, अंपायर्स ने दी चेतावनी, इंग्लैंड के कप्तान को भी चेताया

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Friday, March 26, 2021, 16:30 [IST]
Other articles published on Mar 26, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X