प्रदूषण के खिलाफ मैच जीतना है तो हम सभी को साथ में खेलना होगाः विराट कोहली

Posted By:

नई दिल्ली। देश की राजधानी प्रदूषण की चोट से जूझ रही है। पिछले काफी समय से दिल्ली-एनसीआर में स्मॉग और प्रदूषण के खतरनाक लेवल तक पहुंच जाने के कारण लोग परेशान हो रहे हैं। प्रदूषण की इस भयानक जंग से लड़ने के लिए देश की कई बड़ी हस्तियां आगे आकर सभी को एक होकर लड़ने का संदेश दे रही हैं। इसी क्रम में अब भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी लोगों से प्रदूषण की जंग में शामिल होने का अनुरोध किया है। दिल्ली के रहने वाले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को ट्विटर पर एक विडियो शेयर कर लोगों को दिल्ली की हवा शुद्ध बनाने के सुझाव दिए।

प्रदूषण के खिलाफ मैच जीतना है तो हम सभी को साथ में खेलना होगाः विराट कोहली

विराट कोहली ने ट्विटर पर हैशटैग मुझे फर्क पड़ता है (#MujheFarakPadtaHa) से अपना एक विडियो मेसेज शेयर किया। वीडियो में कोहली कह रहे हैं, 'आप सबको पता है कि दिल्ली में प्रदूषण से क्या हालत हो गई है। बहुत से लोग इस मुद्दे पर बात कर रहे हैं लेकिन मैं आपसे पुछना चाहता हूं हम सब क्या रहे हैं? अगर हमें पॉलूशन के खिलाफ मैच जीतना है तो हम सबको एक साथ मिलकर खेलना होगा। क्योंकि हम सबकी जिम्मेदारी है पॉलूशन को कम करना। खासतौर से जो लोग दिल्ली में रहते हैं उनकी ये जिम्मेदारी है।'

कोहली ने आगे कहा- 'बस या मेट्रो का प्रयोग करें। कम से कम सप्ताह में एक दिन ऐसा जरूर करें। आपकी छोटी सी कोशिश बड़ा बदलाव ला सकती है। हर छोटे ऐक्शन का भी बड़ा प्रभाव नजर आता है।' कोहली ने अपने फैंस से इस विडियो को ज्यादा से ज्यादा शेयर करने की भी अपील की। बता दें कि दिल्ली में प्रदूषण लेवल काफी खतरनाक स्तर पर है। ऐसे में हर कोई देश की राजधानी को सुरक्षित रखने का अनुरोध कर रहा है।

LIVE भारत बनाम श्रीलंका, पहला टेस्ट

Story first published: Thursday, November 16, 2017, 10:03 [IST]
Other articles published on Nov 16, 2017
Please Wait while comments are loading...