Instagram : कोहली एक पोस्ट से कमाते हैं 5 करोड़, रोनाल्डो की कमाई कर देगी हैरान

Virat Kohli earns 5 crores from one instagram post, highest-paid Indian athlete | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान ना सिर्फ अपनी बल्लेबाजी के लिए दुनियाभर में चर्चित हैं, बल्कि सोशल मीडिया पर फैंस अपने साथ जोड़ने के लिए किसी से कम नहीं है। यही कारण है कि माैजूदा समय अगर कोई भारतीय खिलाड़ी सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फोलोअर्स बटोरते वाला कोई है तो वो कोहली ही हैं। कोहली इंस्टाग्राम पर काफी फेमस हैं। 32 साल के कोहली अब हाल ही में आयोजित हॉपर एचक्यू की 2021 इंस्टाग्राम रिचलिस्ट में 19वां स्थान हासिल करने में सफल रहे हैं।

पूर्व कोच ने भारतीय खिलाड़ियों को दी थी मैच से पहले सेक्स करने की सलाहपूर्व कोच ने भारतीय खिलाड़ियों को दी थी मैच से पहले सेक्स करने की सलाह

कोहली एक पोस्ट से कमाते हैं 5 करोड़

कोहली एक पोस्ट से कमाते हैं 5 करोड़

'रन मशीन' नाम से मशहूर कोहली के पास पैसों की कमी नहीं है। दुनिया के कई महंगे ब्रांड उनके साथ काम करते हैं। वहीं इंस्टाग्राम पर भी कोहली की मोटी कमाई होती है। कोहली 2021 इंस्टाग्राम रिचलिस्ट की सूची में शामिल होने वाले एकमात्र भारतीय क्रिकेटर हैं। इनके अलावा क्रिस्टियानो रोनाल्डो, डब्ल्यूडब्ल्यूई और हॉलीवुड सुपरस्टार ड्वेन जॉनसन और पॉप गायक एरियाना ग्रांडे भी हैं। इन तीनों प्रसिद्ध हस्तियों ने पहला, दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। वहीं कमाई की बात करें तो कोहली प्रति इंस्टाग्राम पोस्ट पर 5 करोड़ रुपए कमाते हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा भी सूची में शामिल हैं और प्रति पोस्ट तीन करोड़ रुपए कमाने के प्रबंधन में 27वें स्थान पर हैं। कोहली इंस्टाग्राम रिचलिस्ट में टाॅप 20 में शामिल होने वाले एकमात्र भारतीय हैं। भारतीय कप्तान के अलावा, एबी डिविलियर्स, डेल स्टेन और फाफ डु प्लेसिस भी इस सूची का हिस्सा हैं।

रोनाल्डो की कमाई कर देगी हैरान

रोनाल्डो की कमाई कर देगी हैरान

वहीं पुर्तगाल के स्टार फुटबाॅलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की कमाई आपको हैरान कर देगी। इंस्टाग्राम पोस्ट के बदले सबसे ज्यादा 11.9 करोड़ रुपए लेते हैं। उनके 308 मिलियन फोलोअर्स हैं। दूसरे सर्वाधिक कमाई करने वाले खिलाड़ी अर्जेन्टीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी है। मेसी एक इंस्टाग्राम पोस्ट के बदले 8.6 करोड़ रुपए लेते हैं, जबकि ब्राजील के फुटबॉलर नेमार एक इंस्टाग्राम पोस्ट के बदले 6.1 करोड़ रुपए कमाते हैं। फिर चाैथे नंबर पर कोहली आते हैं जो 5 करोड़ लेते हैं।

अगली चुनौती पर फोकस करेंगे विराट कोहली

अगली चुनौती पर फोकस करेंगे विराट कोहली

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के दिल टूटने के बाद, कोहली को एक बहुत जरूरी ब्रेक मिला और उन्होंने इंग्लैंड में अपने परिवार के साथ अपना समय बिताने का फैसला किया। कोहली आगामी टेस्ट सीरीज में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ जीतने का लक्ष्य रखेंगे। 4 अगस्त से शुरू होने वाली हाई-ऑक्टेन टेस्ट सीरीज के साथ, भारतीय कप्तान निश्चित रूप से उसी दौरे से शुरू होने वाले नए WTC चक्र में अपनी टीम को विजयी शुरुआत दिलाना चाहेंगे।

कप्तान को पता है कि अच्छी शुरुआत के साथ सीरीज की शुरुआत करना कितना महत्वपूर्ण है। हालांकि इंग्लैंड की परिस्थितियां सीम और स्विंग की पेशकश करेंगी, लेकिन भारतीय बल्लेबाज इससे निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और कोहली खुद इससे पहले 2014 और 2018 में इंग्लैंड के दौरे पर रहे हैं। तीनों का सामना जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स, मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर जैसे सितारों से होगा। कोहली को इस दौरे पर लंबे समय से प्रतीक्षित शतक लगाने की उम्मीद होगी।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Friday, July 2, 2021, 11:58 [IST]
Other articles published on Jul 2, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X