विराट कोहली को बड़ा झटका, छिन गया नंबर वन का ताज

Posted By:
virat kohli falls in icc ranking top batsman, reaches at number 3

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली पिछले कुछ समय से क्रिकेट से दूर हैं जिसके चलते उनसे नंबर वन का ताज छिन गया है। आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में कोहली नंबर वन से दो पायदान नीचे खिसक गए हैं। वहीं रोहित शर्मा और केएल राहुल ने टी20 सीरीज में अच्छे प्रदर्शन के दम पर रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है।

इन खिलाड़ियों के अलावा भारतीय टीम की टी20 रैंकिंग में भी बड़ी उछाल आया है। जी हां, टीम इंडिया अब नंबर वन पर काबिज पाकिस्तान स नीचे नंबर दो पर आ गई है। गौरतलब है कि भारतीय टीम ने यह श्रृंखला 3-0 से जीती जिससे वह टीम रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंची है। टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में कोहली तीसरे स्थान पर खिसक गये हैं।

बता दें कि शादी के चलते कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से आराम लिया था। हालांकि इसका फायदा ऑस्ट्रलियाई बल्लेबाज एरोन फिंच को मिला जो अब टी20 रैंकिंग मे नंबर वन पर काबिज हो गए हैं। उनके बाद वेस्टइंडीज के इविन लुईस का नंबर आता है जबकि कोहली तीसरे नंबर पर खिसक गये हैं। कोहली के रेटिंग अंक 824 से 776 हो गये हैं।

भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो जसप्रीत बुमराह को पहले दो मैचों में विकेट नहीं लेने और तीसरे मैच से बाहर रहने का नुकसान हुआ है और वह तीसरे स्थान पर खिसक गये हैं। नंबर वन पर पाकिस्तान के इमाद वसीम हैं और नंबर दो पर अफगानिस्तान के राशिद खान।

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Tuesday, December 26, 2017, 9:00 [IST]
Other articles published on Dec 26, 2017

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट