केरल हाईकोर्ट ने विराट कोहली को भेजा नोटिस, बढ़ सकती हैं भारतीय कप्तान की मुश्किलें

Virat Kohli gets in Trouble as Kerala High Court issued Notice in promotion of Online rummy Portal: नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेने के लिये बुधवार को चेन्नई में पहुंच गये हैं। इस बीच भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं। दरअसल केरल हाइकोर्ट ने ऑनलाइन गेमिंग पर प्रतिबंध लगाने से जुड़ी एक याचिका पर सुनवाई करते हुए भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), अभिनेत्री तमन्ना और अजु वर्गीज को नोटिस जारी किया गया है।

अपने-अपने क्षेत्रों में मशहूर यह तीनों ही हस्तियां ऑनलाइन रमी गेम्स के ब्रॉन्ड एम्बेसडर हैं और इस खेल को प्रमोट करने में अहम भूमिका निभाते हैं। याचिकाकर्ता ने केरल हाई कोर्ट (Kerala High Court) में दायर अपनी याचिका में कहा कि यह ऑनलाइन बेट गेम्स किसी नशे की लत की तरह हैं और युवाओं को इस नशे की लत में डुबाने में इसके ब्रैंड एम्बेसडर्स का बड़ा हाथ है।

एक ही समय पर दो देशों के खिलाफ सीरीज खेलेगी ऑस्ट्रेलिया, किया टीमों का ऐलान

केरल हाई कोर्ट (Kerala High Court) ने इसको लेकर केरल राज्य सरकार को नोटिस जारी कर उसका पक्ष रखने के लिये कहा है। वहीं उच्च न्यायालय ने विराट कोहली (Virat Kohli) समेत सभी ब्रैंड एंबसडर्स को भी नोटिस भेजा है।

गौरतलब है कि केरल हाई कोर्ट (Kerala High Court) में दायर याचिका में कहा गया है कि ऑनलाइन रमी गेम में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों में कई लोग भारी पैसा हार जाने के बाद अपनी जान गंवा चुके हैं, इसलिये इस पर बैन लगाया जाना चाहिये। कुछ समय पहले तिरुवनंतपुरम के कुट्टीचल में रहने वाले 27 वर्षीय विनीथ ने 21 लाख रुपये का नुकसान होने के बाद आत्महत्या कर ली थी।

PAK vs SA: फवाद आलम ने शतक लगा पाकिस्तान को बचाया, साउथ अफ्रीका पर दिलाई बढ़त

वहीं 32 वर्षीय साजेश को भी ऑनलाइन रमी खेलते हुए बड़ा नुकसान हुआ था। इसी को देखते हुए साजेश ने याचिका दायर की और कहा, 'इस मामले में हाई कोर्ट का दखल बेहद जरूरी है, क्योंकि मुझे पता है कि कई लोग इस ऑनलाइन गेमिंग में जुआ खेलते हुए अच्छा खासा पैसा गंवा चुके हैं। मैंने खुद भी 6 लाख से ज्यादा का नुकसान झेला है। इस गेम को खेलने वालों से ज्यादा इसके ब्रैंड एम्बेसडर लोगों के नुकसान का कारण है क्योंकि आम और भोले लोगों को इस खेल के प्रति रिझाने में इनकी बड़ी अहम भूमिका होती है जो जल्द ही एक लत बन जाती है। मुझे इस लत से बाहर निकलने के लिये एक्सपर्टस की मदद लेनी पड़ी, अदालत से गुजारिश है कि भारत में इस खेल पर प्रतिबंध लगाया जाये।'

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Wednesday, January 27, 2021, 18:41 [IST]
Other articles published on Jan 27, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X