अरुण जेटली के निधन से कोहली को लगा गहरा धक्का, याद आया 2006 का वह किस्सा

Virat Kohli shocked at demise of Arun Jaitley, pays condolence in a tweet | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली: अरुण जेटली ना केवल भारत के कद्दावर राष्ट्रीय नेता थे बल्कि दिल्ली क्रिकेट के विकास में भी उनका अहम योगदान था। दरअसल, जेटली 1999 से 2012 तक डीडीसीए के अध्यक्ष रहे थे। इस दौरान उन्होंने गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, आकाश चोपड़ा जैसे अनेंको अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के करियर में सकारात्मक योगदान देने के अलावा दिल्ली के अन्य घरेलू क्रिकेटरों के करियर में भी भरपूर मदद करने की कोशिश की। भाजपा के इस दिग्गज नेता और पूर्व वित्तमंत्री ने शनिवार को 66 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। लंबे समय से वह लगातार बीमार चल रहे थे। 9 अगस्त को ज्यादा तबीयत खराब होने पर उनको एम्स में भर्ती कराया गया था।

जेटली के निधन ने क्रिकेट जगत के एक हिस्से में गहरी मायूसी ला दी है। भारतीय कप्तान विराट कोहली इस खबर को सुनकर चौंक गए हैं और उनको गहरा धक्का लगा है। दिल्ली के अन्य बड़े क्रिकेटरों की तरह कोहली भी जेटली को व्यक्तिगत तौर पर जानते थे। इस समय कैरेबियाई दौरे पर मौजूद भारतीय कप्तान ने जेटली के निधन पर दुखद प्रतिक्रिया देते हुए ट्विटर पर लिखा है- श्री अरुण जेटली जी के निधन की खबर सुनकर हैरान और सदमे में हूं। वह वास्तव में अच्छे इंसान थे, हमेशा दूसरों की मदद करना चाहते थे।

'मेरा एक हिस्सा भी उनके साथ चला गया': अरुण जेटली के निधन पर क्रिकेट जगत में छाया शोक

इसके साथ ही कोहली ने जेटली से जुड़ा हुआ वह किस्सा भी याद किया जब साल 2006 में कोहली के पिता का निधन हो गया था और जेटली कोहली से मिलने पर्सनली उनके घर आए थे। कोहली इस किस्से को याद करते हुए आगे लिखते हैं- उन्होंने (जेटली) 2006 में मेरे पिता के निधन पर अपना कीमती समय निकाला था और मेरे घर पर आकर सांत्वना दी थी।

आपको बता दें कि विराट कोहली की अगुवाई में इस समय टीम इंडिया कैरेबियाई दौरे पर अंतिम पड़ाव में है जहां पर वह टेस्ट सीरीज में हिस्सा ले रही है। यह टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही है। टीम इंडिया पहले ही टी20 और वनडे सीरीज जीत चुकी है।

For Quick Alerts
Subscribe Now
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

 

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Saturday, August 24, 2019, 17:17 [IST]
Other articles published on Aug 24, 2019
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X