कोहली का एक और कारनाम, लगातार दूसरे साल विजडन लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर बने

Posted By:
virat kohli and mithali raj named as wisden’s cricketers of the year

नई दिल्ली। भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम एक और बड़ी उपलब्धि जुड़ गई है। दरअसल एक बार फिर से अपनी दमदार बल्लेबाजी के दम पर कोहली लगातार दूसरी बार 'विजडन लीडिंग क्रिकेट ऑफ द ईयर' चुने गए हैं। कोहली को 2017 के लिए विज्डन 'लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर' का अवार्ड दिया गया है। विराट कोहली को यह अवार्ड उनकी शानदार बल्लेबाजी की बदौलत लगातार दूसरे साल सबसे अधिक रन बनाने के लिए दिया गया है। आपको बता दें कि कोहली को यह अवार्ड 2016 में भी मिला था, उन्होंने 2016 में तीनों प्रारूपों को मिलाकर 2,525 रन बनाए थे।

वहीं 2017 में कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 75 की औसत से 1,059 रन जबकि वनडे क्रिकेट में 76 की औसत से 1,460 रन अपने नाम किए। आपको बता दें कि कोहली ने इसी के साथ वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है। सहवाग ने 2008 एवं 2009 में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। फिलहाल विराट कोहली अभी आईपीएल खेल रहे हैं जहां वे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की कमान संभाले हुए हैं। खबरों की मानें तो कोहली इसी साल होने वाले इंग्लैंड दौरे से पहले इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलेंगे।

पुरुषों के अलावा 5 महिला क्रिकेटरों को भी इस साल इस अवॉर्ड के लिए चुना गया है। इनमें इंग्लैंड की 3 उन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जो पिछले साल आईसीसी महिला वर्ल्ड कप विनर टीम का हिस्सा थीं। इनके अलावा भारत की ओर से मिताली राज को इस अवॉर्ड के लिए चुना गया। मिताली इस समय महिला टीम इंडिया की वनडे टीम की कप्तान हैं। और वे सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने वाली महिला क्रिकेटर हैं।

क्रिकेट से प्यार है? साबित करें! खेलें माईखेल फेंटेसी क्रिकेट

Story first published: Thursday, April 12, 2018, 18:48 [IST]
Other articles published on Apr 12, 2018

MyKhel से प्राप्त करें ब्रेकिंग न्यूज अलर्ट