'आपको कभी नहीं भुलाया जाएगा'- विराट कोहली ने दी मिल्खा सिंह को श्रद्धांजलि

Milkha Singh passes away: Sachin, Harbhajan leads sports stars' tribute to icon | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्लीः क्रिकेट की सभी बड़ी हस्तियों के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को महान धावक मिल्खा सिंह को श्रद्धांजलि दी। चार बार के एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता प्लाइंग सिख मिल्खा सिंह का शुक्रवार को चंडीगढ़ के एक अस्पताल में 91 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

कोहली ने अपने ट्वीट में कहा, "एक विरासत जिसने पूरे देश को शानदार लक्ष्य के लिए प्रेरित किया। कभी हार न मानने और अपने सपनों का पीछा करने के लिए प्रेरित किया। रेस्ट इन पीस मिल्खा सिंह जी। आपको कभी नहीं भुलाया जाएगा।"

कोहली कई भारतीय एथलीटों और सार्वजनिक क्षेत्र के सदस्यों में से हैं जिन्होंने फ्लाइंग सिख को श्रद्धांजलि दी। छह बार की विश्व चैंपियन मैरी कॉम ने अपने ट्वीट में कहा, "हमारे राष्ट्रीय नायक और महानायक श्री मिल्खा सिंह जी के निधन से वास्तव में दुखी हूं। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।"

प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोनाल्डो वाला 'दम' नहीं दिखा पाए विराट कोहली, फैंस हुए निराशप्रेस कॉन्फ्रेंस में रोनाल्डो वाला 'दम' नहीं दिखा पाए विराट कोहली, फैंस हुए निराश

मिल्खा की मौत के पीछे कोविड -19 संबंधित जटिलताओं को जिम्मेदार ठहराया गया है। उन्होंने पिछले महीने घातक वायरस से खुद को पीढ़ित पाया था और उनकी पत्नी निर्मल कौर का पांच दिन पहले इसी बीमारी के कारण निधन हो गया था।

मिल्खा सिंह की तीन बेटियां डॉ मोना सिंह, अलीजा ग्रोवर, सोनिया सांवल्का और बेटा जीव मिल्खा हैं, जो एक गोल्फर हैं।

मिल्खा सिंह चार बार के एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता और 1958 के राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन थे। उनका सबसे प्रसिद्ध प्रदर्शन 1960 के रोम में 400 मीटर फाइनल में चौथा स्थान हासिल करना था।

जहां तक विराट कोहली की बात है तो वह इस समय साउथैप्टन में खेल रहे हैं जहां न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया है। मैच का पहला दिन बारिश के चलते धुल गया था। भारत इस मैच में तीन सीमर और दो स्पिनरों के साथ उतर रहा है। मोहम्मद सिराज को तमाम संभावनाओं के बावजूद मौका नहीं मिला है। खबर लिखे जाने तक रोहित और गिल की जोड़ी कीवी गेंदबाजों के सामने ओपनिंग पर थी।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Saturday, June 19, 2021, 15:34 [IST]
Other articles published on Jun 19, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X