विराट कोहली बोले, 'ये सीरीज मेरी और डिविलियर्स की लड़ाई नहीं है'

Posted By:
IND vs SA Test: Virat Kohli insults MS Dhoni, says his team is better than Previous | वनइंडिया हिंदी
विराट कोहली बोले, 'ये सीरीज मेरी और डिविलियर्स की लड़ाई नहीं है'

केप टाउन। भारतीय कप्तान कोहली ने टीम के शुरुआती अभ्यास सत्र के बाद शनिवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि "हमें यहां जिस तरह की चुनौती मिलेगी, हम इसके लिये तैयार हैं। हम किसी भी गलतफहमी में नहीं हैं कि हमें क्या पेश किया जायेगा। पांच जनवरी आने दीजिये, हम इसके लिये तैयार हैं।"

इसके साथ ही भारतीय कप्तान विराट ने टीम के साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच नहीं खेलने के फैसले को उचित ठहराया। अभ्यास सत्र के बाद कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीकी दौरे की तैयारियों को लेकर मीडिया से बातचीत की लेकिन इस बातचीत में सबसे खास बात विराट कोहली और एबी डीविलियर्स के बीच दोस्त से विपक्षी होने की रही।

एबी डीविलियर्स के साथ सीरीज में टक्कर को लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इस सीरीज में केवल दो खिलाड़ियों के बीच मुकाबला नहीं है। कोहली ने कहा "डिविलियर्स मेरे बहुत अच्छे मित्र हैं। मैं उनके खेल का बहुत आदर करता हूँ और साथ ही निजी तौर पर उनका भी सम्मान करता हूँ लेकिन जब हम एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर खेलेंगे, तो प्रेमभाव के साथ खेलते नजर आयेंगे। हम विपक्षियों की तरह मैदान पर बर्ताव करते नजर नहीं आयेंगे।"

उन्होंने आगे कहा- "हम हर मैच में जिस तरह से एबी को आउट करने की चाह रखेंगे, वैसे ही दक्षिण अफ़्रीकी टीम भी मुझे, पुजारा और रहाणे को अपना शिकार बनाने की कोशिश करेगी।" बता दें कि कोहली और एबी डिविलियर्स रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में साथी खिलाडी हैं। दोनों ने आईपीएल में अपनी टीम के लिए कई रिकॉर्ड तोड़ पारियां खेली हैं।

आपको बता दें कि भारत ने 1992 से दौरा शुरू करने के बाद दक्षिण अफ्रीका में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है और मौजूदा टीम में ऐसे 13 खिलाड़ी हैं जो यहां 2013-14 के अंतिम दौरे के दौरान खेल चुके हैं। ऐसे में टीम इंडिया को इन खिलाड़ियों के अनुभव से मदद जरूर मिलेगी।

कोहली ने कहा, "हां, हम यहां दक्षिण अफ्रीका आये हैं और भली भांति जानते हैं कि हमारी सरजमीं की तुलना में यहां का विकेट अलग तरह का होगा। यहां तक कि हम अंतिम बार जब यहां खेले थे तो काफी बातें हो रही थीं कि हमें शार्ट गेंद के खिलाफ जूझना पड़ेगा। लेकिन मुझे लगता है कि हमारे बल्लेबाजों ने अच्छी तरह डटकर सामना किया।"

Story first published: Sunday, December 31, 2017, 8:47 [IST]
Other articles published on Dec 31, 2017
Please Wait while comments are loading...