अंडर-19 टीम को कोहली ने दिया खास मंत्र, पृथ्वी को बताया स्पेशल खिलाड़ी

Posted By:
Virat Kohli appreciates Prithvi Shaw, says he have special abilities | वनइंडिया हिंदी
Virat Kohli spent some time with U19 youngsters, Dravid hopes new stars emerge from U19 World Cup

नई दिल्ली। अगले साल न्यूजीलैंड में होने वाले अंडर-19 वर्ल्डकप के लिए रवाना होने से पहले विराट कोहली ने टीम इंडिया की अंडर-19 टीम से मुलाकात की। भारत को अंडर-19 विश्व कप का चैंपियन बनाने वाले सीनियर टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को अंडर-19 विश्व कप के लिये चुने गये भारतीय टीम के खिलाड़ियों से मुलाकात कर उन्हें खास मंत्र दिया। अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ चाहते थे कि टीम की रवानगी से पहले कोहली, पृथ्वी शॉ की अगुवाई वाली भारतीय टीम के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करें।

बता दें कि खुद दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर रवाना होने से पहले कोहली ने अंडर-19 टीम से मुलाकात कर उन्हें प्रोत्साहित किया। कोहली ने अंडर-19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ की जमकर तारीफ की। कोहली ने कहा, 'मैं पृथ्वी को लेकर काफी उत्सुक हूं, मैंने उसके बारे में काफी सुना है और रवि शास्त्री ने भी मुझे उसके बारे में काफी कुछ बताया है।'

कप्तान कोहली ने पृथ्वी की तारीफ करते हुए कहा कि प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उसने कई बार अच्छा प्रदर्शन किया है, जो कम देखने को मिलता है। वह प्रतिभा का धनी है, जो हमें दिखेगा। बता दें कि भारतीय सीनियर और अंडर-19 की टीमों ने मुंबई से दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड होते हुए दुबई तक एक ही विमान से उड़ान भरी।

बता दें कि पृथ्वी को क्रिकेट का वंडर ब्वॉय कहा जाता है। सीनियर खिलाड़ियों की मानें तो वह उभरते खिलाड़ियों में सबसे ऊंचे पायदान पर हैं। पृथ्वी कम उम्र में बिना इंटरनेशनल मैच खेले क्रिकेट में कई ऐसे रिकॉर्ड बना रहे हैं, जिसे हजारों क्रिकेटरों में एक या दो ही खिलाड़ी ऐसा कारनामा कर पाते हैं।

कोहली के अलावा अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने भी खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि इस वर्ल्डकप से टीम इंडिया के लिए कई सितारे उभरकर सामने आएंगे।

द्रविड़ ने कहा कि विश्व कप एक रोमांचक चुनौती है और इन सभी लोगों के लिए एक अच्छा मौका प्रदान करता है। उन्होंने ये भी कहा कि भारतीय क्रिकेट में एक प्रक्रिया के तहत ही आप सीनियर टीम में शामिल हो सकते हो। पहले आपको अंडर-19 क्रिकेट में, प्रथम श्रेणी क्रिकेट में और फिर भारत ए के लिए अच्छा प्रदर्शन करना होता है। तब कहीं जाकर आप सीनियर टीम में अपनी जगह बना पाते हैं।

गौरतलब है कि अंडर-19 के कप्तान पृथ्वी शॉ पहले से ही भारत-ए के लिए शानदार खेल दिखा चुके हैं। इसी साल भारत आई न्यूजीलैंड के खिलाफ पृथ्वी शॉ ने धमाकेदार पारी खेली थी जिसकी तारीफ न्यूजीलैंड के धाकड़ गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने भी की थी।

द्रविड़ ने ये भी कहा कि अंडर-19 टीम के सभी खिलाड़ियों मे क्षमता है कि वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने ये भी कहा कि "किसी एके बारे में नहीं कहा जा सकता है कि वह सीनियर टीम में पहले जगह बना लेगा। लेकिन हां सभी खिलाड़ियों में क्षमता है।"

Story first published: Thursday, December 28, 2017, 9:07 [IST]
Other articles published on Dec 28, 2017
Please Wait while comments are loading...