वीरेंद्र सहवाग ने माना- शुबमन के पास चाैके-छक्के मारने की क्षमता नहीं है

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि शुबमन गिल के पास किसी भी समय चाैके-छक्के लगाने की क्षमता नहीं है जिस कारण उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन में ज्यादा सफलता नहीं मिली। चल रहे टूर्नामेंट में, गिल ने 5 मैचों में 121.21 की औसत और स्ट्राइक रेट से केवल 80 रन बनाए।

राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ शनिवार को, फाजिल्का में जन्मे गिल ने 19 गेंदों में 11 रन बनाए। सहवाग को लगता है कि कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को सलामी बल्लेबाज के रूप में सुनील नरेन या राहुल त्रिपाठी को बढ़ावा देने की जरूरत है ताकि शुबमन क्रीज पर पैर जमाने के लिए तैयार हो सकें। उनके अनुसार अगर एक छोर से बल्लेबाज तेजी से खेलेगा तो दूसरे छोर खड़े शुबमन को जमने का समय मिलेगा।

सहवाग ने कहा कि इस सीजन में नीतीश राणा को मध्यक्रम में अधिक स्थिरता प्रदान करने के लिए चौथे नंबर पर भेजा जाना चाहिए। सहवाग ने कहा, "देखें, मुझे लगता है कि वह एकदिवसीय और टेस्ट जैसे लंबे प्रारूप के खिलाड़ी हैं। टी20 क्रिकेट में किसी भी समय आपको बाउंड्री लगानी होगी।'' सहवाग ने क्रिकबज को बताया कि या तो खिलाड़ी को ऐसी भूमिका निभानी चाहिए कि एक छोर सुरक्षित रखे या फिर बाउंड्री लगाए।

आकाश चोपड़ा ने बताई KKR की कमी, बोले- उसको खेलने का अधिक माैका दो

उन्होंने कहा, "इसलिए मुझे लगता है कि केकेआर नीतीश राणा को चाैथे स्थान पर भेजे और सुनील नारायण या राहुल त्रिपाठी के साथ ओपनिंग करवाएं ताकि शुभमन गिल पावरप्ले में टिक सकें। क्योंकि अगर शुभमन गिल पहले छह ओवर खेल सकते हैं तो वह (राहुल) तेवतिया और शिवम दूबे के साथ मिलकर बाद में आसानी से बाउंड्री मार सकते हैं। इस समय, वह बहुत ही कठोर हाथों से खेल रहे हैं, जहां न तो वह गेंद को खेल पा रहे हैं और न ही रन ले पा रहे हैं।'' सहवाग ने कहा कि वह खिलाड़ी है जो अंतराल को खोजने के लिए समय पर निर्भर करता है और अगर वह अपने रास्ते पर नहीं जाता है, तो वह खुद पर दबाव बनाने की कोशिश करता है।

24 अप्रैल को, कोलकाता ने अपना चौथा गेम आसानी से खो दिया और अंक तालिका में सबसे नीचे पहुंच गया। रॉयल्स ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 133 रन तक सीमित रखने के बाद मेन इन गोल्ड और पर्पल को छह विकेट से हराया। केकेआर अब 26 अप्रैल को पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) का अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सामना करेगा।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Story first published: Sunday, April 25, 2021, 16:12 [IST]
Other articles published on Apr 25, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X