चीन की हरकत से भड़के वीरेंद्र सहवाग, बोले- मुझे उम्मीद है कि तुम सुधर जाओगे

India china LAC Tension: Virender Sehwag pays tribute to martyred soldiers | वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। एक तरफ जहां पूरी दुनिया कोरोना वायरस से लड़ रही है तो दूसरी तरफ चीन लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय सेना के साथ उलझने में लगा हुआ है। अभी तक पाकिस्तान ही बाॅर्डर पर नापाक हरकतें दिखा है लेकिन चीन की सेना भी शांति कायम रखने की बजाय लड़ाई के जरिए अशांति फैलाने का काम कर रहा है। भारत और चीन की सेनाओं के बीच सोमवार रात जो हुआ वो हैरान भरा था। गलवान घाटी में भारत और चीन की सेनाओं के बीच जानलेवा झड़प हो गई जिसमें भारत ने कर्नल संतोष बाबू शदीद हो गए जबकि दो अन्य जवान भी शहीद हुए। भारतीयों में चीन के प्रति अब गुस्सा है। ऐसे में पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी चीन की इस हरकत की कड़ी निंदा की है।

पूरे भारत में रोष का माहौल है और सहवाग भी चीन की हरकत पर भड़क गए हैं। सहवाग ने मंगलवार को ट्वीट कर चीन की इस हरकत की निंदा की और उन्हें तुरंत सुधरने की चेतावनी दे डाली। वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर लिखा, 'कर्नल संतोष बाबू के प्रति हार्दिक संवेदनाएं व्यक्त करता हूं जिन्होंने गलवान घाटी में सर्वोच्च बलिदान दिया। एक समय, जब दुनिया एक गंभीर महामारी से निपट रही है, अब ये हरकतें हो रही है। मुझे उम्मीद है कि चीनी सुधर जाएं।'

बता दें कि पिछले पांच हफ्तों से गलवान घाटी में बड़ी संख्या में भारतीय और चीनी सैनिक आमने-सामने खड़े थे। यह घटना भारतीय सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे के उस बयान के कुछ दिन बाद हुई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि दोनों देशों के सैनिक गलवान घाटी से पीछे हट रहे हैं। लेकिन बीते सोमवार चीन के सैनिकों ने भारतीय सेना पर हमला कर दिया। हालांकि भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए चीन के 5 सैनिकों को मार गिराया जबकि 11 घायल होने की खबर है।

सकलैन मुश्ताक का बयान- इस मामले में कोहली से बेहतर हैं बाबर आजम

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts

Read more about: virender sehwag cricket army
Story first published: Tuesday, June 16, 2020, 21:41 [IST]
Other articles published on Jun 16, 2020
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X