वीरेंद्र सहवाग बोले- उसके पास प्रतिभा है, पर दिमाग का इस्तेमाल नहीं करता

नई दिल्ली। ग्लेन मैक्सवेल ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39 वें मैच में मुंबई इंडियंस (एमआई) के गेंदबाजी आक्रमण पर कड़ा प्रहार किया। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 150 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 56 रनों की तेज पारी खेली और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 54 रन से जीत दर्ज करने में मदद की। पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने मैक्सवेल के खेलने के तरीके पर अपने विचार रखे हैं। 'नजफगढ़ के नवाब' का मानना ​​है कि मैक्सवेल में बहुत प्रतिभा है , लेकिन कभी-कभी वह अपने दिमाग का इस्तेमाल करने में विफल रहता है।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : मुंबई पर मंडराया खतरा, हार के बाद रोहित शर्मा ने बताया कहां हुई गलती

स्थिति के अनुसार खुद को लागू नहीं करता

स्थिति के अनुसार खुद को लागू नहीं करता

यह कहते हुए कि मैक्सवेल ने मुंबई की ओर से अपने दिमाग का बेहतर इस्तेमाल किया, सहवाग ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मैच की स्थिति के अनुसार खुद को लागू नहीं करता है। सहवाग ने क्रिकबज के साथ बातचीत में कहा, "उसके पास प्रतिभा और क्षमता है, लेकिन कभी-कभी वह अपने दिमाग का इस्तेमाल नहीं करता है। आज उन्होंने अपने दिमाग का बेहतर इस्तेमाल किया और रन बनाए। मैं उनके खिलाफ नहीं हूं, लेकिन मैं उनकी खेल शैली के खिलाफ हूं। वह एक अच्छा खिलाड़ी है, लेकिन वह कभी-कभी खेल की स्थिति के अनुसार खुद को लागू नहीं करता है।"

हर साल दो मिलियन डॉलर लेते हैं लेकिन कुछ नहीं करते

हर साल दो मिलियन डॉलर लेते हैं लेकिन कुछ नहीं करते

वीरेंद्र सहवाग ने यह भी कहा कि मैक्सवेल में प्रतिभा है, लेकिन उन्हें अपने दिमाग का इस्तेमाल किसी भी फ्रेंचाइजी के लिए मैच जीतने के लिए करना चाहिए। 42 वर्षीय सहवाग ने यह कहकर निष्कर्ष निकाला कि मैक्सवेल को हर साल दो मिलियन डॉलर की मोटी राशि का भुगतान किया जाता है, लेकिन कुछ भी नहीं करता है। सहवाग ने कहा, "प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, लेकिन उसे अपना दिमाग लगाकर इसका अधिकतम लाभ उठाना चाहिए और अपनी टीम के लिए गेम जीतना चाहिए अन्यथा कोई फायदा नहीं है। वह हर साल 2 मिलियन डॉलर लेता है, लेकिन कुछ नहीं करता।"

मैक्सेवल बना चुके हैं 300 रन

मैक्सेवल बना चुके हैं 300 रन

ग्लेन मैक्सवेल और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की ओर से अगली बार 29 सितंबर 2021 को एक्शन में देखा जाएगा, जब वे संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स (RR) की तरफ से होंगे। मैक्सवेल वर्तमान में आईपीएल 2021 में 11वें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और उन्होंने 9 पारियों में 33.33 के औसत और 138.25 के स्ट्राइक रेट से 300 रन बनाए हैं। उन्होंने 14वें आईपीएल संस्करण में 3 विकेट भी लिए हैं।

मुंबई के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल ने 37 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली, जिसकी बदाैलत आरसीबी ने 6 विकेट पर 165 रन बनाए। जवाब में मुंबई 18.1 ओवर में केवल 111 रन बना सका। मैक्सवेल के अलावा कप्तान विराट कोहली (51) ने भी अर्धशतक बनाया। आरसीबी के लिए हर्षल पटेल ने हैट्रिक लेकर 17 रन देकर 4 विकेट। जबकि युवेंद्र चहल ने तीन विकेट लिए। वहीं मुंबई के लिए रोहित ने 28 गेंदों में 43 रन बाए, जबकि क्विंटन डी काॅक ने 24 रन बनाए, जबकि इनके अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया है।

For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS
For Daily Alerts
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 भविष्यवाणी
Match 17 - October 25 2021, 07:30 PM
अफगानिस्तान
स्कॉटलैंड
Predict Now

Story first published: Monday, September 27, 2021, 10:27 [IST]
Other articles published on Sep 27, 2021
POLLS
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Yes No
Settings X